Home » Industry » IT-TelecomCOAI files petition to censor board to revoke certification given to 2.0

रिलीज से पहले मुश्किल में पड़ी 540 करोड़ की यह फिल्म, बैन लगाने की मांग

मोबाइल फोन ऑपरेटर्स इस फिल्म से कारोबार धूमिल होने की आशंका जता रहे हैं

1 of

नई दिल्ली.

रजनीकांत और अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 2.0 की रिलीज में सिर्फ दो दिन बाकी हैं। 540 करोड़ के बजट पर बनी देश की इस सबसे महंगी फिल्म के निर्माता, निर्देशक को तगड़ी कमाई की उम्मीद है। लेकिन यह फिल्म विवादों के घेरे में आ गई है। इसकी थीम ने देश के सेल्युलर ऑपरेटर्स असोसिएशन (COAI) को नाराज कर दिया है, जिसके चलते वे इस फिल्म को बैन कराने की मांग कर रहे हैं।

 

फिल्म की थीम से हैं नाराज

यह sci-fi फिल्म मोबाइल फोन से निकलने वाले रेडिएशन के बुरे प्रभावों के बारे में है। इसकी थीम यह है कि यह धरती सिर्फ इंसानों के रहने के लिए नहीं है बल्कि पशु-पक्षियों के लिए भी है। हालांकि यह बात सही है लेकिन देश के सेल्युलर मोबाइल आॅपरेटर इस थीम से नाराज हैं। उनके मुताबिक यह फिल्म लोगों के मन में साइंस के प्रति दुर्भावना पैदा करेगी। उन्होंने फिल्म निर्माता-निर्देशक पर आरोप लगाया है कि वे मोबाइल फोन और मोबाइल टाॅवर्स को पर्यावरण और जीव-जंतुओं के लिए खतरनाक दिखा रहे हैं, जो कि सही नहीं है।

 

सेंसर बोर्ड से फिल्म बैन करने की अपील

COAI ने सेंसर बोर्ड से अपील की है कि वे इस फिल्म के टीजर, ट्रेलर, प्रमोशनल वीडयो और खुद फिल्म को दिए एग सर्टिफिकेट को वापस ले ले। अपनी शिकायत में उन्होंने यह भी लिखा है कि जब तक फिल्म निर्माता उनकी शिकायत पर गौर नहीं करते और उसका कोई उपाय नहीं ढूंढते, तब तक के लिए फिल्म को बैन कर दिया जाए।

 

आगे भी पढ़ें-

 

 

देश की सबसे महंगी फिल्म है 2.0

 

यह फिल्म 2010 में आई रजनीकांत की फिल्म रोबोट का सीक्वल है। 500 करोड़ से ज्यादा के बजट पर बनी यह देश की सबसे महंगी फिल्म है। इसके साथ ही यह पहली sci-fi फिल्म है जो पूरी तरह 3D में शूट की गई है।

 

आगे भी पढ़ें-

 

 

बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ेगी यह फिल्म

 

ट्रेड विश्लेशकों का मानना है कि यह फिल्म बाहुबली 2, कबाली और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का रिकॉर्ड तोड़ेगी। विश्लेषकों के मुताबिक रिलीज के पहले दिन यह देश में 70 कराेड़ रुपए और विदेश में 100 करोड़ कमा सकती है। इसके साथ ही इसे दुनियाभर में 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। बाहुबली को 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट