विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomPaytm Payment Bank Launches Zero Balance Current Account To Benefit 4 Cr Enterprise

Paytm लाया ग्राहकों के लिए नई सेवा, 4 करोड़ लोगों को होगा फायदा, मिलेंगी कई सुविधाएं

ग्राहक जितनी बार चाहे इस खाते में निशुल्क पैसे जमा कर सकते हैं

Paytm Payment Bank Launches Zero Balance Current Account To Benefit 4 Cr Enterprise

नई दिल्ली.

Paytm पेंमेंट्स बैंक अपने ग्राहकों के लिए जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधा लेकर आया है। इस current savings account तहत लोग अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन और फ्री डेबिट कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस नए फीचर को ऐसे व्यक्तियों, छोटे व्यापारियों और छोटे व्यवसायों के लिए शुरू किया गया है जो बैंकों में मिनिमम बैलेंस नहीं रख पाते हैं। इस फीचर से छोटे व लघु उद्योगों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है।

 

4 करोड़ से अधिक SME को मिलेगा फायदा

Paytm पेंमेंट्स बैंक पहले से ही बचत खाते की सुविधा दे रहा है जिसमें कोई मिनिमम अमाउंट रखने की शर्त नहीं है। बैंक का लक्ष्य भारत के 4 करोड़ से अधिक लघु एवं मध्यम उपक्रमों (Small and Medium Enterprise) को बैंकिंग सुविधा प्रदान करना है जिनके पास फ्री सेविंग्स अकाउंट की सुविधा नहीं है।

 

कितनी भी बार जमा कर सकेंगे पैसा

चालू खाते की यह सुविधा व्यक्तियों, सोल प्रॉपराइटरों, लघु तथा मध्यम उपक्रमों तथा बड़े कॉर्पोरेट संगठनों के लिए उपलब्ध रहेगी। ग्राहक जितनी बार चाहे इस खाते में पैसे जमा कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा। दिन के अंत में ग्राहक के चालू खाते का बैलेंस एक लाख रुपए को पार कर जाएगा तो वह अपने आप पार्टनर बैंक के एक current accountमें पहुंच जाएगा। ग्राहक पार्टनर बैंक के करंट अकाउंट में मौजूद रकम की किसी भी वक्त तत्काल निकासी कर सकते हैं।

 

यूजर फ्रेंडली इंटरफेस भी मिलेगा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक में current savings account खोलने वाले ग्राहक निशुल्क बैंकिंग सुविधाओं का लाभ भी उठाए पाएंगे। इसके साथ ही उन्हें अपने अकाउंट को ऑपरेट करने के लिए यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस भी मिलेगा जो सुरक्षित तथा मजबूत टेक्नोलॉजी से लैस होगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन