बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomमूर्ति के समर्थन में इन्‍फोसिस के पूर्व CFO पई, बोले - मांफी मांगे कंपनी

मूर्ति के समर्थन में इन्‍फोसिस के पूर्व CFO पई, बोले - मांफी मांगे कंपनी

इन्‍फोसिस के पूर्व CFO टीवी मोहनदास पई ने कंपनी के फाउंडर नारायण मूर्ति का समर्थन किया है।

Pai says NRN stand vindicated and so apologise to him

नई दिल्‍ली। आईटी सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी इन्‍फोसिस के पूर्व  CFO टीवी मोहनदास पई ने कंपनी के फाउंडर नारायण मूर्ति का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि कॉरपोरेट गवर्नेंस में हुई चूक के लिए मूर्ति से कंपनी से माफी मांगनी चाहिए। पई का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इन्फोसिस ने अपने पूर्व सीएफओ राजीव बंसल के सॉवरेंस पैकेज मामले में मार्केट रेग्युलेटर सेबी के पास सेटलमेंट एप्‍लीकेशन फाइल की है।

 

बड़ा अमाउंट मांगना साधारण बात नहीं

 

पई ने कहा, सेटलमेंट एप्‍लीकेशन फाइल करना अच्‍छा निर्णया है लेकिन यह कॉरपोरेट गर्वेनेंस मुद्दे को लेकर पूर्व सीएफओ बंसल के बारे में इन्‍फोसिस के फाउंडर नारायण मुर्ति के स्‍टैंड को साबित करता है। उन्‍होंने आगे कहा कि पिछले दिनों  इस मैटर को छुपाने की कोशिश की गई लेकिन इतना तो स्‍पष्‍ट है कि प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। पई यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने आगे कहा कि पूर्व CFO द्वारा इस्‍तीफा से पहले बड़ा अमाउंट मांगना कोई साधारण बात नहीं है। कंपनी ने अब जाकर यह स्‍वीकार किया है कि गलत था। हालांकि वे अब भी पेपर भी इसे खारिज करते हैं। कंपनी को इस मामले पर स्‍टैंड साफ कर देना चाहिए।

 

मूर्ति का इस्‍तेमाल किया

 

पई ने साथ ही यह भी कहा कि गवर्नेंस की इस चूक के लिए नॉमिनेशन और ऑडिट कमेटी के अध्‍यक्ष सबसे बड़े जिम्‍मेदार हैं। पई ने कहा कि कंपनी ने मूर्ति का इस्‍तेमाल किया और अब उस लेटर को वापस ले लेना चाहिए जो स्‍टॉक एक्‍सचेंज में दिया गया है। इस लेटर में नारायण मूर्ति के दखल का आरोप लगाया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट