विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomWorld's First smartphone with penta-lens camera setup to be launched in January

जनवरी में लॉन्च होगा दुनिया का पहला पांच कैमरा वाला स्मार्टफोन, हो सकती है इतनी कीमत

iPhones और Samsung जैसे फोन को मिलेगी कड़ी टक्कर

World's First smartphone with penta-lens camera setup to be launched in January

मोबाइल कंपनी नोकिया लंबे अरसे से खुद को बाजार में फिर से स्थापित करने की कोशिशों में लगी हुई है। अब नए साल में कंपनी अपना नया दमदार फोन लॉन्च करने जा रही है। यह दुनिया का पहला रियर कैमरा वाला फोन होगा। Nokia 9 Pureview को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके दो कैमरे 12 मेगापिक्सलदो कैमरे 16 मेगापिक्सल और एक कैमरा मेगापिक्सल का होगा।

 

नई दिल्ली.

मोबाइल कंपनी नोकिया लंबे अरसे से खुद को बाजार में फिर से स्थापित करने की कोशिशों में लगी हुई है। अब नए साल में कंपनी अपना नया दमदार फोन लॉन्च करने जा रही है। यह दुनिया का पहला 5 रियर कैमरा वाला फोन होगा। Nokia 9 Pureview को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके दो कैमरे 12 मेगापिक्सल, दो कैमरे 16 मेगापिक्सल और एक कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा।

 

फोन में होगा in-display फिंगरप्रिंट सेंसर

नोकिया के इस नए फोन में 5.9 इंच का QHD डिस्प्ले होगा। इसका रेश्यो 18:9 होगा। इसमें Snapdragon 845 प्रोसेसर, 6जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी होगी। इसमें एंड्रॉयड 9.0 Pie और 4150 mAh बैटरी होगी। यह वॉटर और डस्ट रजिस्टेंट होगा। इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक नहीं होगा। इसे कोड नेम दिया गया है 'Olympic’. इसका फंब् कैमरा 12 मेगापिक्सल का हो सकता है। साथ ही इसमें सिंगल सिम आैर डुअल सिम का विकल्प दिया जा सकता है।

 

50 हजार हो सकती है कीमत

इस फोन के बारे में कोई जानकारी खुले तौर पर सामने नहीं आई है। इसकी स्पेसिफिकेशंस से लेकर इसकी कीमत तक पर कयास लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 50 हजार रुपए हो सकती है।

 

अभी नहीं हुई है लॉन्च की तारीख तय

हालांकि अभी इस फोन की लॉन्च की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन संभावना है कि कंपनी इसे जनवरी के आखिरी सप्ताह या फरवरी में होने वाले Mobile World Congress में लॉन्च कर सकती है। कंपनी का मानना है कि यह फोन iPhone XS, Samsung Galaxy S10, Xiaomi Mi 9 और Huawei P30 Pro को कड़ी टक्कर देगा।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन