विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomTRAI Chief Says Nine crore TV homes migrate to new tariff regime

टीवी वाले नौ करोड़ घरों ने चुन लिए हैं अपने चैनल, 8 करोड़ अभी भी बाकी

TRAI चेयरमैन ने किया दावा, सस्ते चैनल देने के लिए निगरानी जारी

1 of

नई दिल्ली.

टेलीकॉम रेगुलटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने बताया कि देश के 17 करोड़ टीवी वाले घरों में से 9 करोड़ घरों ने नए टैरिफ नियमों के तहत अपने चैनल चुन लिए हैं। ट्राई ने यह भी कहा कि वह लगातार यह सुनिश्चित कर रहा है कि लोगों को नए नियमों के तहत किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

 

बाकि लोग भी जल्द चुन लें चैनल 

ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने बताया कि उनके पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक नए नियमों के तहत अपने चैनल चुनने की रफ्तार बढ़ गई है। साथ ही वे उम्मीद करते हैं कि बाकि के लोग भी जल्द ही अपनी पसंद के चैनल चुन लेंगे। उन्होंने बताया कि नौ करोड़ टीवी वाले घरों में से 6.5 करोड़ घरों ने केबल टीवी को चुना है जबकि 2.5 DTH की सेवाएं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, DTH एक प्री-पेड मॉडल है और जैसे ही कस्टमर्स के चैनल पैक खत्म होंगे, वे चैनल चुन लेंगे।

 

 

चैनल चुनने में करेंगे लोगों की मदद

उन्होंने यह भी कहा कि हम लगातार ऑपरेटर्स को गाइड कर रहे हैं और किसी भी तरह की दुविधा आने पर नियमित रूप से मीटिंग्स भी आयोजित कर रहे हैं। इसके साथ ही ट्राई ग्राहकों से जुड्ने और उन्हें जागरूक करने के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम सेट-अप करने की भी योजना बना रहा है। इसके लिए ट्राई सोशल मीडिया, प्रिंट, विज्ञापन, जिंगल और अन्य प्रोग्राम्स के जरिए बड़े स्तर पर अभियान चलाएगा।

एक सेट-टॉप बॉक्स पर हो सकते हैं अलग-अलग प्लान

पिछले हफ्ते ट्राई ने ऑपरेटर्स से राय मांगी थी कि वे कई टीवी कनेक्शन वाले घरों में स्पेशल स्कीम और प्लान के बारे में अपनी राय बताएं। ट्राई ने इस बात को साफ किया था कि अगर ग्राहक चाहते हैं तो एक ही घर में हर सेट-टॉप बॉक्स में अलग चैनल चुनने की सहूलियत दी जानी चाहिए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन