विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomNew Zealand PM Will Discuss Attacks's Live Streaming With Facebook

17 मिनट तक Facebook पर लाइव हुआ मौत का तांडव, अब प्रधानमंत्री ने मांगा फेसबुक से जवाब

फेसबुक ने रविवार को हटाए इस हमले के 15 लाख वीडियो

New Zealand PM Will Discuss Attacks's Live Streaming With Facebook

New Zealand Pm says she seeks answers from facebook: न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में 50 लोगों की जान गई। इस हमले को अंजाम देने वाले अपराधी Brenton Tarrant ने इस पूरे वाकये का फेसबुक पर लाइव प्रसारण किया। इसके बाद से Facebook फिर से सवालों के घेरे में आ गया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने कहा है कि वे लाइवस्ट्रीमिंग फैसिलिटी के बारे में फेसबुक से बात करना चाहती हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि वे सोशल मीडिया कंपनियों से जवाब चाहती हैं कि कैसे इस हमले को उनके प्लेटफॉर्म पर लाइव प्रसारित किया गया।

नई दिल्ली.

न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में 50 लोगों की जान गई। इस हमले को अंजाम देने वाले अपराधी Brenton Tarrant ने इस पूरे वाकये का फेसबुक पर लाइव प्रसारण किया। इसके बाद से Facebook फिर से सवालों के घेरे में आ गया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने कहा है कि वे लाइवस्ट्रीमिंग फैसिलिटी के बारे में फेसबुक से बात करना चाहती हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि वे सोशल मीडिया कंपनियों से जवाब चाहती हैं कि कैसे इस हमले को उनके प्लेटफॉर्म पर लाइव प्रसारित किया गया।

 

कई मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद था वीडियो

17 मिनट लंबा यह लाइव वीडियाे हमले के कई घंटों बाद भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध रहा। इसके बाद इसे लगातार शेयर किया गया जिससे यह कई लोगों तक पहुंचा। प्रधानमंत्री Ardern ने कहा, 'इस हमले के बाद सर्कुलेट होने वाले वीडियो को हटाने के लिए हम जाे कर सकते थे, वो हमने किया। लेकिन आखिरकार यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की जिम्मेदारी है कि वे वीडियो को हटाएं। मेरे खयाल से सोशल मीडिया साइट्स को आगे कई सवालों के जवाब देने होंगे।'

 

फेसबुक ने रविवार को हटाए 15 लाख वीडियो

फेसबुक ने रविवार को बयान जारी किया कि उसने हमले के 24 घंटों के अंदर ही अपने प्लेटफॉर्म से इस हमले के 15 लाख वीडियो डिलीट किए। न्यूजीलैंड में फेसबुक के लिए काम करने वाली Mia Garlick ने बताया कि डिलीट किए गए वीडियो में से 12 लाख को अपलोड होने के समय ही ब्लॉक कर दिया गया था।

 

YouTube और Twitter भी हटा रहे कंटेंट

शुक्रवार को ही यूट्यूब ने ट्वीट किया था कि वह किसी भी तरह की हिंसात्मक फुटेज हटाने पर काम कर रहा है। ट्विटर ने बताया कि उसने संदिग्ध अपराधियों में से एक का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss