विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomSamsung Galaxy M-30 smartphone will give tough competition to Xiaomi phones

Xiaomi Redmi को टक्कर देगा Samsung का यह खास स्मार्टफोन, तीन कैमरों के साथ मिलेगी 5000 mAh की दमदार बैटरी

कीमत होगी 20 हजार के अंदर, अगले महीने हो सकता है लॉन्च

1 of

नई दिल्ली.

भारत के स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही दो दिग्गज मोबाइल कंपनियों के बीच बड़ी टक्कर होने जा रही है। इस महीने सैमसंग अपनी एम-सीरीज के मोबाइल में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। सैमसंग दो स्मार्टफोन लांच करने वाली है, जिनमें M-10 की कीमत करीब 9,500 रुपये और M-20 की कीमत करीब 15,000 रुपए रह सकती है। ये दोनों फोन इनफिनिटी-वी डिस्प्ले से लैस होंगे, जो इस सेगमेंट में इससे पहले नहीं देखा गया था। इस बदलाव के साथ Samsung किफायती और मध्यम स्तर की कीमतों के सेगमेंट में अपनी जगह पुख्ता कर सकता है। अब तक इस सेगमेंट में चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन का बोलबाला रहा है।

 

तीन कैमरों वाला होगा तीसरा फोन

सैमसंग की M-series के तीसरे फोन M-30 में तीन रियर कैमरा होंगे। यह फोन अगले महीने बाजार में उतरने की उम्मीद है। इसमें 5000 एमएएच की दमदार बैटरी होगी। एम-सीरीज का पहला स्मार्टफोन इस समय नोएडा स्थित सैमसंग की फैक्ट्री में बन रहा है। एम-सीरीज के इस फोन का ग्लोबल लांच भारत में होगा उसके बाद दूसरे बाजारों में यह अपना दस्तक देगा।

 

 

दमदार बैटरी से होगा लैस

Galaxy M-30 में 5,000 mAh की बैटरी होगीजो किसी सैमसंग स्मार्टफोन में पहली बार देखने को मिलेगी और देश के फोन यूजर के लिए यह सबसे खास बात होगी क्योंकि लोग बैटरी की लाइफ को एक बड़ी जरूरत मानते हैं। इसकी कीमत 19,990 रुपए हो सकती है। एम-20 में 3,500 एमएएच बैटरी होगी। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज के फोन इस कीमत के सेगमेंट में शाओमी को चुनौती देंगे और भारतीय बाजार में शीर्ष मोबाइल के तौर पर अपनी मजबूत पकड़ बनाएंगे। सैमसंग के फोन्स की कीमतें 8,000-75,000 रुपये के रेंज में हैं और दूसरे मोबाइल विनिर्माताओं से अलग इसमें काफी विविधताएं हैं।

 

 

शाओमी को चुनौती देगी सैमसंग

भारत में सस्ते व मध्य कीमत रेंज में रेडमी सीरीज काफी सफल रही है। इस रेंज में सैमसंग अपने नए फोन उतारकर शाओमी को चुनौती देने की योजना बना रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक हार्डवेयर के नजरिए से सैमसंग ने अपने हालिया डिस्प्लेकैमरामेमोरी और कनेक्टिविटी टेक्नॉलोजी में पैठ बनाई है। आगे एम-मॉडल में यह वैश्विक स्तर पर Xiaomi से अधिक बेहतर कर सकता है। अगर डिजाइनस्पेक्स और कैमरा के मामले में इसने सही कीमत पेश की तो यह अवश्य ही शाओमी से मुकाबला कर सकता है। ऑफलाइन बाजार में भी सैमसंग की स्थिति बेहतर है और इसका एक मजबूत सर्विस नेटवर्क है। हालांकि शाओमी सैमसंग को टक्कर देने के लिए अपने स्मार्टफोन्स की कीमत में कटौती कर सकता है और अपने मुनाफे को भी छोड़ सकता है। लिहाजा सैमसंग को अपने इस नए मॉडलों के साथ इस चुनौती को तोड़ना होगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन