विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomMukesh Ambanis Reliance Jio crosses 300 million customers mark

मुकेश अंबानी के नाम एक और सफलता, JIO के ग्राहकों की संख्या 30 करोड़ के पार

मात्र ढाई साल में यह रिकॉर्ड बनाने वाली दुनिया की पहली कंपनी बनी JIO

Mukesh Ambanis Reliance Jio crosses 300 million customers mark
  • JIO ने दो मार्च को छू लिया था 30 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा
  • 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहक जोड़ने का रिकॉर्ड भी बना चुकी है JIO

नई दिल्ली। देश के दिग्गज कारोबारियों में शुमार मुकेश अंबानी के नाम पर एक और सफलता जुड़ गई हैं। मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी Reliance JIO परिचालन शुरू करने के ढाई साल में ही 30 करोड़ उपभोक्ताओं के आंकड़े को पार कर गई है। सूत्रों के अनुसार कंपनी ने यह आंकड़ा 2 मार्च को छू लिया था।

महज 170 दिन में बनाए 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहक
रिलायंस जियो परिचालन शुरू करने के बाद सबसे कम समय में दस करोड़ ग्राहक बनाने वाली कंपनी है। इसके बाद कंपनी ने महज 170 दिन में यह आंकड़ा छू लिया था। इसके बाद कंपनी ने परिचालन शुरू होने के बाद अब तक 30 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जुटा लिए हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में जियो को भेजे गए सवालों का अभी तक जवाब नहीं आया है। कंपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में विज्ञापनों के दौरान भी 30 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य पाने का जश्न मनाते दिख रही है।

दिसंबर 2018 तक एयरटेल के पास 28.4 करोड़ ग्राहक
रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2018 में खत्म तिमाही में भारती एयरटेल के ग्राहकों की संख्या 28.4 करोड़ थी। हालांकि, रेगुलटरी के पास जमा की गई रिपोर्ट के अनुसार भारती एयरटेल के पास दिसंबर में 34.2 करोड़ और जनवरी के अंत में 34.3 करोड़ ग्राहक थे। भारती एयरटेल ने 30 करोड़ ग्राहकों की संख्या परिचालन शुरू करने के बाद 19वें साल में हासिल की थी। इस समय देश में वोडाफोन-आइडिया सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है और 31 अगस्त 2018 को विलय के बाद इस कंपनी के पास 40 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन