विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomWhatsApp testing new beta feature, new update may be launched soon

जल्द ही WhatsApp पर बदल जाएगा ऑडियो भेजने का तरीका, आने वाला है नया अपडेट, इसे जरूर जान लें आप

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप यूजर्स की सुविधा के लिए ला रहा एक पर एक अपडेट

1 of

नई दिल्ली.

वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर बड़े बदलाव कर रहास है। हाल ही में वॉट्सऐप ने PiP मोड, डार्क मोड, ग्रुप कॉल शॉर्टकट समेत छह नए फीचर जोड़ने की घोषणा की थी। इसमें से दो बड़े फीचर जारी भी कर दिए गए हैं। अब यह मैसेजिंग ऐप जल्द ही ऑडियो भेजने के तरीके को भी बदलने वाली है। इससे ऑडियो फाइल्स को भेजना और भी आसान हो जाएगा।

 

वॉट्सऐप के बारे में जानकारियां साझा करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने एक ट्वीट करके वॉट्सऐप में होने वाले इस नए बदलाव के बारे में जानकारी दी। इस ट्वीट में वेबसाइट ने बताया, 'वॉट्सऐप के एंड्रॉयड ऐप (वर्जन 2.19.1) के बीटा वर्जन पर एक नया फीचर देखने को मिला है। वॉट्सऐप अपने कॉन्टैक्ट को ऑडियो फाइल भेजने का तरीका बदलने पर काम कर रहा है। इसमें ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू दिखाई देगा। एक बार में अधिकतम 30 ऑडियो मैसेज भी भेजे जा सकेंगे। यह फीचर भविष्य में उपलब्ध होगा।'

 

फीचर की तस्वीर भी साझा की

वेबसाइट ने ट्वीट करके नए फीचर की तस्वीर भी शेयर की है। इस तस्वीर में साफ दिख रहा है कि नए अपडेट के बाद ऑडियो फाइल्स भेजने का तरीका बदल जाएगा।इसमें दिख रहा है कि यूजर्स एक साथ 30 फाइल्स भेज सकेंगे। फिलहाल यह फीचर ऐंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे एंड्रॉयड और iOS ऐप के लिए उपलब्ध करा सकती है।

 

वॉट्सएप गोल्ड के धोखे में न पड़ें

आजकल वॉट्सऐप पर एक संदेश वायरल हो रहा है जिसमें एक लिंक दिया गया है। मैसेज में लिखा होता है कि वॉट्सऐप ने नया 'गोल्डवर्जन लॉन्च किया है। अगर आप इस लिंक को डाउनलोड करके वॉट्सऐप के इस वर्जन को इंस्टॉल कर लेंगे तो आप एक बार में 100 लोगों को फोटो भेज सकेंगे और कभी भी इसे डिलीट कर सकेंगे। यह एक फर्जी मैसेज है। वॉट्सऐप ने ऐसा कोई अपग्रेड वर्जन लॉन्च नहीं किया है। अगर आपके फोन में भी ऐसा मैसेज आया है तो इसे डिलीट कर दें। अगर आपने इस वर्जन को इंस्टॉल कर लिया तो आपका सारा डाटा हैकर्स के हाथ लग जाएगा।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन