Home » Industry » IT-TelecomHow to make normal TV to smart TV, convert normal TV to Smart TV

इस डिवाइस से नाॅर्मल टीवी को बनाएं स्मार्ट, फ्री में देख सकेंगे 600 से ज्यादा पेड चैनल

3 माह के डीटीएच रिचार्ज के पैसे से खरीद सकेंगे डिवाइस

1 of

 

नई दिल्लीभारत में स्मार्ट टीवी की डिमांड में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। इसकी एक वजह टेक्नोलॉजी अपडेट है। इसकी वजह से मार्केट में हर एक साल नए टीवी की डिमांड आ जाती है। हालांकि सभी के लिए हर साल टीवा बदलना संभव नहीं होता है। ऐसे में हम एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैंजिससे आप बिना टीवी बदले अपने नृृृ्ॉर्मल टीवी को स्मार्ट बना सकते हैं साथ ही इसे अपने मोबाइल से कनेक्ट कर सकेंगे। इस तरहअपनी टीवी पर फेसबुक और यू-ट्यूबनेटफ्लिक्स,अमेजन प्राइस जैसी ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे।

 

Xiaomi Mi box

 

यह एक एंड्राइड पॉवर्ड टीवी बॉक्स हैजिसकी मदद से नॉर्मल टीवी को स्मार्ट बनाया जा सकता है। यह 4k HDR को सपोर्ट करता है। इस डिवाइस के साथ रिमोटपॉवर केबल और एचडीएमआई केबल मिलता है। इसके लिए आपकी टीवी में एचडीएमआई पोर्ट होना चाहिए। साथ ही इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है। यूएसबी पोर्ट से पैन ड्राइव और बाकी एक्सटर्नल डिवाइस की मदद से मूवी देखा जा सकता है। साथ ही स्पीकर से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इस डिवाइस को टीवी से कनेक्ट करके Google Play store से Jio tv App डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी मदद से 600 से ज्याद पेड चैनल को बिल्कुल मुफ्त देखा जा सकेगा। शाओमी के Mi बॉक्स की कीमत 4500 रुपए है। जो कि आपके मंथली डिश रिचार्ज के से माह का खर्च में आ जाएगा। 

 

आगे पढ़ें

Amazon Fire TV Stick

 

अमेजन स्किक भी शाओमी के Mi बॉक्स की तरह काम करती है। स्टिक को 3999 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसके एक साइड एचडीएमआई पोर्ट होता है। इसमें एक रिमोट मिलता हैजो कि वाई-फाई से चलता है।

 

आगे पढे़ं

Tanix TX3 MAX Android Box

 

यह एक मेड इन चाइना प्रोडक्ट हैजो कि 2000 रुपए में मार्केट में मौजूद है। इसमें दो यूएसबी पोर्टमाइक्रो एसडी कार्ड होते हैं। इसमें आपको इंटरनेट केबल लगाने का ऑप्शन मिलेगा।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट