विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomMadras High Court Asks Center To Ban Tiktok

जारी हुआ नया आदेश, TikTok पर भारत में लग सकता है बैन, इस ऐप से कई युवा कमा रहे हैं लाखों रुपए

इस ऐप ने कई लोगों को किया फेमस, कई जा चुके डिप्रेशन में

Madras High Court Asks Center To Ban Tiktok

Madras Highcourt Asks Center To Ban Tiktok: मद्रास हाईकोर्ट ने बुधवार को सरकार को चीनी वीडियो ऐप TikTok को देश में बैन करने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि इस ऐप से पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा मिलता है। इस ऐप को बीजिंग की Bytedance Technology Co ने तैयार किया है और यह भारत के ग्रामीण इलाकों में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इस ऐप में लोग छोटे वीडियो बनाकर उनमें स्पेशल इफेक्ट्स डाल सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं।

नई दिल्ली.

मद्रास हाईकोर्ट ने बुधवार को सरकार को चीनी वीडियो ऐप TikTok को देश में बैन करने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि इस ऐप से पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा मिलता है। इस ऐप को बीजिंग की Bytedance Technology Co ने तैयार किया है और यह भारत के ग्रामीण इलाकों में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इस ऐप में लोग छोटे वीडियो बनाकर उनमें स्पेशल इफेक्ट्स डाल सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं।

 

अश्लीलता को बढ़ावा देता है ऐप

मद्रास हाईकोर्ट ने इस ऐप के खिलाफ एक याचिका की सुनवाई के दौरान कहा कि TikTok का इस्तेमाल करने वाले बच्चों पर यौन शौषण का खतरा मंडराता है। इस ऐप का असंयमित कंटेट इसका एक खतरनाक पहलू है। इसमें बच्चाें के अनजान लोगों के संपर्क में आने की संभावना है। कोर्ट ने कहा कि सरकार को इस ऐप को बैन करना चाहिए और इसके डाउनलोड पर रोक लगानी चाहिए। इसके साथ ही मीडिया को TikTok वीडियो को ब्रॉडकास्ट नहीं करना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए किराए पर लिए 20 हेलीकॉप्टर्स और 12 जेट, एक का किराया 4 लाख रु. तक

 

1 साल में सबसे ज्यादा डाउललोडेड ऐप बन गय Tiktok

यह ऐप सबसे पहले सितंबर, 2016 में चीन में लॉन्च किया गया था। एक साल बाद इसे दुनियाभर में लॉन्च किया गया। तभी से इसे लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। 2018 में यह दुनिया के 150 देशों में 75 भाषाओं में मौजूद था। जुलाई, 2018 में इसे 50 लाख से अधिक मंथली यूजर्स इस्तेमाल कर रहे थे। भारत में इसे 24 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। 2018 के शुरुआती छह महीनों में यह PUBG Mobile, Youtube, WhatsApp और Instagram को पछाड़ते हुए Apple के ऐप स्टोर पर दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऐप बन गया। पफिलहाल यह दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऐप है।

 

यह भी पढ़ें- PPF में करते हैं निवेश, तो समझ लें 5 का फंडा, 15 साल में मिलेंगे 3.6 लाख अतिरिक्त रुपए

 

एक महीने में 24 करोड़ रुपए कमाता है ऐप

TikTok वैसे तौ फ्री ऐप है, लेकिन इसमें कई इन-ऐप पर्चेज किए जाते हैं, जैसे कि इमोजी और डिजिटल गिफ्ट्स। अक्टूबर, 2018 में इस ऐप पर एक महीने में 35 लाख डॉलर (24 करोड़ रुपए) की कमाई हो रही थी। अक्टूबर, 2017 के मुकाबलेhttps://money.bhaskar.com/news/MON-PERS-FINP-ECNM-know-this-simple-rule-to-earn-extra-return-of-3-6-lakh-in-ppf-6042659-NOR.html इस कमाई में 275 फीसदी का इजाफा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें- 50 हजार लगाकर सालाना कमा सकते हैं 5 लाख रुपए तक, इस प्रोडक्ट की है देश-दुनिया में तगड़ी डिमांड 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन