Home » Industry » IT-TelecomInfosys to open tech hub in Connecticut, America

US में नया टेक्‍नोलॉजी हब खोलेगी इन्‍फोसिस, 1000 अमेरिकंस को मिलेगी जॉब

इन्‍फोसिस अमेरिका मे कनेक्‍टीकट के हार्टफोर्ड में एक नया टेक्‍नोलॉजी व इनोवेशन हब स्‍थापित करेगी।

1 of

नई दिल्‍ली. भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टेवयर सर्विसेज फर्म इन्‍फोसिस अमेरिका मे कनेक्‍टीकट के हार्टफोर्ड में एक नया टेक्‍नोलॉजी व इनोवेशन हब स्‍थापित करेगी। कंपनी इसमें 2022 तक 1000 अमेरिकी वर्कर्स की भर्ती करेगी। पिछले साल इन्‍फोसिस ने अमेरिका में अगले दो सालों में ऐसे 4 हब स्‍थापित करने और 10,000 अमेरिकियों को नौकरी देने की घोषणा की थी। 

 

इन्‍फोसिस के इस कदम को ट्रंप प्रशासन को लुभाने के कदम के रूप में भी देखा जा रहा है। ट्रंप प्रशासन बाहर के देशों की कंपनियों द्वारा अमेरिकी वर्कर्स से गलत तरीके से जॉब छीनने को लेकर काफी गंभीर है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कनेक्‍टीकट में बनने वाले टेक्‍नोलॉजी व इनोवेशन हब का इंश्‍योरेंस, हेल्‍थकेयर और मैन्‍युफैक्‍चरिंग पर विशेष फोकस रहेगा। 

 

होंगी इंश्‍योरेंस और हेल्‍थकेयर लैब

कंपनी ने बयान में कहा कि इस हब में इंश्‍योरेंस और हेल्‍थकेयर लैब होंगी, जिनका फोकस स्‍मार्ट अंडरराइटिंग, फ्रॉड, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स एंड क्‍लाउड पर होगा। इसके अलावा इनमें डाटा सिक्‍योरिटी और डाटा शेयरिंग फीचर्स का भी इस्‍तेमाल किया जाएगा। इन फीचर्स से इन्‍फोसिस क्‍लाइंट्स को इनोवेशन को प्रमोट करते समय प्राइवेसी कानून का पालन करने में मदद मिलेगी। टेक्‍नोलॉजी और इनोवेशन हब के अलावा इन्‍फोसिस इंप्‍लॉइज को ट्रेनिंग देने के लिए भी हब स्‍थापित करेगी। 

 

वैल्‍यूड क्‍लाइंट्स तक बढ़ेगी पहुंच, स्किल्‍ड लोकल वर्कर्स की भर्ती को मिलेगी रफ्तार 

इन्‍फोसिस के प्रेसिडेंट रवि कुमार ने कहा कि कंपनी का यह इन्‍वेस्‍टमेंट न्‍यू इंग्‍लैंड रीजन में अपने क्‍लाइंट्स की जरूरतों को पूरा करने की इन्‍फोसिस की क्षमता में इजाफा करेगा और लोकल वर्कफोर्स को विस्‍तार देगा। आगे कहा कि हार्टफोर्ड को दुनिया की इंश्‍योरेंस कैपिटल के रूप में और पूरे कनेक्‍टीकट को उसके जाने-माने एके‍डेमिक इंस्‍टीट्यूशंस के लिए जाना जाता है। यहां इन्‍फोसिस का हब स्‍थापित होने से वैल्‍यूड क्‍लाइंट्स तक कंपनी की पहुंच बढ़ेगी और हाइली स्किल्‍ड लोकल वर्कर्स की नियुक्ति को रफ्तार मिलेगी। 

 

इंडियाना और नॉर्थ कैरोलिना में बना चुकी है हब 

इन्‍फोसिस इंडियाना के इंडियानापोलिस में पहले टेक्‍नोलॉजी व इनोवेशन हब का उद्घाटन कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी नॉर्थ कैरोलिना के रैले में भी ऐसे हब खोलने और रोडे आयलैंड के प्रोविडेंस में डिजाइन व इनोवेशन हब स्‍थापित करने की भी घोषणा कर चुकी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट