Home » Industry » IT-TelecomVodafone launched Sakhi App for woman safety

वोडाफोन ने लॉन्च की सखी सर्विस, इमरजेंसी में बैलेंस जीरो होने पर मिलेगा 10 मिनट का टॉकटाइम

वोडाफोन-आइडिया ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया ऐप

Vodafone launched Sakhi App for woman safety

नई दिल्ली। वोडाफोन-आइडिया ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए सखी सर्विस लॉन्च की है। ये सर्विस खासतौर पर टियर टू और टियर थ्री शहरों की महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ी परेशानियों को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। इसके तहत इमरजेंसी के समय महिलाओं को फोन में बैलेंस नहीं होने के बावजूद 10 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा। महिलाएं इमरजेंसी या किसी भी परेशानी के समय अपनी लोकेशन बिना इंटरनेट के भी अपने परिवार को भेज पाएंगी। वोडाफोन-आइडिया का यह ऐप बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु ने लॉन्च किया।

 

वोडाफोन ने लॉन्च किया सखी ऐप

 

बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु ने वोडाफोन-आइडिया की सखी सर्विस राजधानी में लॉन्च की। इस सर्विस के तहत वोडाफोन की महिला यूजर को इमरजेंसी के समय फोन में बैलेंस नहीं होने के बावजूद 10 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा। इमरजेंसी या किसी भी परेशानी के समय महिलाएं अपनी लोकेशन बिना इंटरनेट के भी अपने परिवार को भेज पाएंगी। वह किसी रिटलेर को फोन चार्ज करने के लिए अपना नंबर नहीं देना चाहती, तो उन्हें एक प्रॉक्सी नंबर मिलेगा जिसे देकर वह अपना फोन रिचार्ज कर पाएंगी। किसी भी दुकानदार को उनके सही नंबर के बारे में पता नहीं चलेगा।

 

आइडिया महिला कस्टमर भी जल्द उठा पाएंगे फायदा

 

वोडफोन के कन्ज्यूमर बिजनेस डायरेक्टर अवनीश खोसला ने कहा कि अभी इस सर्विस का फायदा वोडाफोन की महिला कस्टमर उठा पाएंगी लेकिन ये जल्द ही आइडिया कस्टमर के लिए भी शुरू किया जाएगा। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए महिलाओं को रजिस्ट्रेशन करना होगा।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट