Home » Industry » IT-Telecomबिल गेट्स-स्टीव जॉब के बाद अब उनकी बेटियों में दुश्मनी- Rivalry between gates and jobs

बिल गेट्स-स्टीव जॉब के बाद अब उनकी बेटियों में दुश्मनी, ऐसे दे रही है टक्कर

स्टीव जॉब्स और बिल गेट्स की राइवलरी उनकी अगली जनरेशन में भी कैरी फॉरवर्ड होने लगी है।

1 of

नई दिल्ली. स्टीव जॉब्स और बिल गेट्स की राइवलरी उनकी अगली जनरेशन में भी कैरी फॉरवर्ड होने लगी है। स्टीव जॉब्स और बिल गेट्स के बच्चे टेक्नोलॉजी वर्ल्ड के बाहर एक दूसरे के कंपिटिटर बने हुए हैं। वह जिस भी इवेंट या कॉलेज कंपिटिशन में शामिल होते हैं उनके लुक्स से लेकर परफॉर्मेंस सभी पर चर्चा होती है। आइए जानते हैं कैसे दो बड़े टेक्नोलॉजी दिग्गजों की राइवलरी उनकी बेटियों में आई है।

 

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर गेट्स

 

बिल गेट्स की बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स 21 साल की है। वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ती हैं।

 

स्टीव जॉब्स की बेटी ईव जॉब्स

 

स्वर्गीय स्टीव जॉब्स की बेटी ईव जॉब्स 20 साल की हैं और वह भी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ती हैं।

 

दोनों हैं स्पोर्ट्स में एक्टिव

 

जॉब्स और बिल गेट्स की बेटियां जेनिफर गेट्स और ईव जॉब्स स्टेनफोर्ड से क्लासमेट है। दोनों ने स्पोर्ट्स में काफी यंग एज में इंटरेस्ट लेने लगी थी। बिल गेट्स की बेटी और स्टीव जॉब्स की बेटी दोनों को ही हॉर्स राइडिंग पसंद है।

 

आगे पढ़ें - दोनों हैं एक दूसरे की कंपिटिटर

हॉर्स राइडिंग कंपिटिशन में एक दूसरे को दे चुकी हैं टक्कर

 

जेनिफर गेट्स और ईव जॉब्स दोनों ने अक्टूबर 2015 में शो जंपिंग कंपिटिशन (हॉर्स राइडिंग एंड जंपिंग कंपिटिशन) में एक दूसरे को टक्कर दी थी।

 

मियामी के इवेंट में बनी कंपिटिटर

 

जेनिफर गेट्स और ईव जॉब्स दोनों ने साल 2016 में मियामी बीट इवेंट में एक दूसरे को टक्कर दी थी। ये दोनों जब एक दूसरे के सामने होती हैं जो इनके बारे में चर्चा होना आम बात है।

 

आगे पढ़ें - क्यूं होता है उनके बीच कंपिटिशन

दोनों कैसे बनी एक दूसरे की कंपिटिटर

 

इन दोनों के बीच कंपिटिशन इनके पिता के कारण ज्यादा है क्योंकि आईटी कॉर्पोरेट वर्ल्ड में ये दोनों एक दूसरे के कंपिटिटर रहे हैं। यही कारण है कि मीडिया अक्सर इनके कंपिटिशन की चर्चा इनके पिता को ध्यान में रखकर करता है। अब दोनों एक ही यूनिवर्सिटी और गेम में हिस्सा लेती हैं, इन दोनों पर सबका खास ध्यान रहता है।

 

आगे पढें - इस कंपिटिशन में कौन है आगे

शोजंपिंग में बिल गेट्स की बेटी है आगे

 

शोजंपिंग वर्ल्ड की सबसे बड़ी फेडरेशन द यूनाईटेड स्टेट्स इक्विस्ट्रिन फेडरेशन (यूएसईएफ) ने बिल गेट्स की बेटी को 19वीं रैंक और स्टीव जॉब्स की बेटी को 23वीं रैंक दी हुई है। यूएसईएफ के कंपिटिशन में गेट्स की बेटी नें 1.20 लाख डॉलर प्राइज मनी जीती जबकि जॉब्स की बेटी ने 1.59 लाख डॉलर की प्राइज मनी जीती। वह दोनों ही शोजंपिंग वर्ल्ड की माहिर खिलाड़ी है लेकिन इन दोनों की अक्सर तुलना की जाती है।

 

इंस्टाग्राम लाइफस्टाइल पोस्ट

 

ईव जॉब्स और जेनिफर गेट्स के लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर चर्चा रहती है। उन दोनों के इंस्टाग्राम पोस्ट इनके लाइफस्टाइल और शोजंपिंग की फोटोग्राफ से भरे रहते हैं। इनके लुक्स, कपड़ों और ग्लैमरस लाइफस्टाइल को लेकर भी कंपिटिशन उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर नजर आता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट