बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomरिलायंस के जियोफोन पर जल्‍द चला सकेंगे व्‍हाट्सऐप

रिलायंस के जियोफोन पर जल्‍द चला सकेंगे व्‍हाट्सऐप

रिलायंस जियो अपने जियोफोन कस्‍टमर्स को जल्‍द ही व्‍हाट्सऐप फीचर की सुविधा उपलब्‍ध करा सकती है।

1 of

सैन फ्रांसिस्‍को. रिलायंस जियो अपने जियोफोन कस्‍टमर्स को जल्‍द ही व्‍हाट्सऐप फीचर की सुविधा उपलब्‍ध करा सकती है। जियोफोन काई-ऑपरेटिंग सिस्टम (KaiOS) पर चलता है। KaiOS लाइनेक्स पर आधारित है।

 

नए व्‍हाट्सऐप फीचर को शुरुआती दौर में टेस्‍ट करने वाली एक फैन साइट Wabetainfo के अनुसार, फरवरी 2018 तक काई-ओएस टेक्‍नोलॉजीज ने कई नए पार्टनर्स बनाए हैं, इनमें फेसबुक भी शामिल है, जिसके पास अपना पॉपुलर मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म है। पिछले महीने कंपनी ने जियो फोन के लिए फेसबुक ऐप का स्‍पेशल एडिशन लॉन्च किया था। इसमें पुश-नोटिफिकेशन, वीडियो और एक्सटर्नल कंटेंट लिंक को सपोर्ट करने वाले फीचर शामिल हैं। 


वेबसाइट के मुताबिक, ब्‍लैकबेरी ओएस और विंडोज फोन 8 को सपोर्ट बंद करने के बाद अब व्‍हाट्सऐप KaiOS प्‍लेटफॉर्म के लिए ऐप डेवलप करने पर काम कर रहा है। इससे जियोफोन के लिए व्‍हाट्सऐप ऐप उपलब्‍ध हो सकेगा। 

 
वेबसाइट ने एक ऑफिशियल ब्लॉग में लिखा है, 'लेटेस्ट व्‍हाट्सऐप बीटा विंडोज फोन ऐप 2.18.38 में एक नए KaiOS ऐप डेवलप करने की जानकारी पता चली है। काई-ओएस बेस्‍ड जियो फोन भारतीय यूजर्स के बीच पॉपुलर है। अब तक 60 लाख से ज्यादा जियोफोन बिक चुके हैं। ऐसे में अगर व्हाट्सऐप काई-ओएस के लिए आता है तो जियोफोन के कस्‍टमर्स आगे और बढ़ सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट