बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomBSNLके कस्‍टमर जरूर चेक करें अपना प्‍लान, 7 हो गए हैं बंद

BSNLके कस्‍टमर जरूर चेक करें अपना प्‍लान, 7 हो गए हैं बंद

BSNL ने सात प्रीपेड प्‍लान वापस ले लिए हैं। इनमें डाटा STV और कॉम्‍बो STV प्‍लान शामिल है।

1 of

नई दिल्‍ली. सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कस्‍टमर्स हैं तो आपके लिए महत्‍वपूर्ण सूचना है। दरअसल, BSNL ने सात प्रीपेड प्‍लान वापस ले लिए हैं। इनमें डाटा STV और कॉम्‍बो STV प्‍लान शामिल है। इसका मतलब यह है कि कस्‍टमर्स को ये सातों प्री-पेड अब नहीं मिलेंगे। कंपनी ने सभी सर्कल के लिए यह व्‍यवस्‍था की है। 

 

 

ये प्‍लान हुए वापस 

कंपनी की तरफ से बंद किए गए प्री-पेड प्‍लान में हाल ही में रिवाइज किया गया एसटीवी 821 रुपए का डाटा प्‍लान भी शामिल है। कुल मिलाकर  जो प्‍लान बंद हुए हैं उनमें अनलिमिटेड डाटा एसटीवी प्‍लान 398 रुपए, 629 रुपए, 2399 रुपए, 821 रुपए और 1949 रुपए जबकि प्री-पेड कॉम्‍बो एसटीवी 3099 और 1402 रुपए का प्‍लान शामिल है।  BSNL ने कन्‍फर्म किया है कि यूजर अब इन प्‍लान को रिचार्ज नहीं कर पाएंगे। यह 17 फरवरी से लागू हो गया है। 

 

कई प्‍लान थे पॉपुलर 

BSNL की ओर से वापस लिए गए सभी प्री-पेड प्‍लान काफी पॉपुलर थे। खासकर 821 रुपए का प्रीपेड डाटा एसटीवी प्‍लान। इसमें 120 दिन के लिए रोज 1जीबी डाटा मिलता है। वहीं, 398 रुपए और 629 रुपए टैरिफ प्‍लान में 2जीबी और 3जीबी डाटा डेली 30 दिन के लिए मिलता था। यह रिचॉर्ज की तारीख से लागू होता है। इसके अलावा, 1949 के डाटा एसटीवी ऑफर में अनलिमिटेड डाटा मिलता है, जिसमें 1जीबी डाटा फुल स्‍पीड से मिलती है। एफयूपी के बाद डाटा स्‍पीड 40 केबीपीएस हो जाती थी। यह प्‍लान 300 दिन के लिए वैलिड था। 


3099 का कॉम्‍बो STV प्‍लान था खास 

3099 रुपए का कॉम्‍बो एसटीवी प्‍लान में 15जीबी डाटा, अनलिमिटेड ऑननेट कॉल (रोमिंग में भी), 500 मिनट की ऑफ नेट कॉल (रोमिंग में भी) 60 दिनों के लिए मिलती थी। 

 


आगे पढ़ें... कंपनी ने लाए दो नए प्‍लान 

 

लाया नया प्‍लान 

BSNL ने इन प्‍लान को भले ही बंद कर दिया है लेकिन इसके साथ ही दो नए वॉयस कॉलिंग प्‍लान भी पेश किए हैं। यह प्‍लान 99 रुपए 319 रुपए में अनलिमिटेड वॉयस काल के लिए हैं। इनकी वैलिडिटी क्रमश: 26 दिन और 90 दिन के लिए है। यह दोनों ही प्‍लान देशभर में बीएसएनएल के प्रीपेड कस्‍टमर्स के लिए पहले से उपलब्‍ध हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट