बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomएप्‍पल के आने वाले iPhone में नहीं होगा '3D टच' फीचर: रिपोर्ट

एप्‍पल के आने वाले iPhone में नहीं होगा '3D टच' फीचर: रिपोर्ट

अमेरिकी कंपनी एप्‍पल एक नए एलसीडी डिस्‍प्‍ले आईफोन पर काम कर रही है जिसमें उसका '3डी टच' फीचर नहीं होगा।

1 of

सैन फ्रांसिस्‍को. अमेरिकी कंपनी एप्‍पल एक नए एलसीडी डिस्‍प्‍ले आईफोन पर काम कर रही है जिसमें उसका '3डी टच' फीचर नहीं होगा। एप्‍पल अपनी लागत को कम करने के लिए यह कदम उठाने जा रही है। ताईवान के बिजनेस ग्रुप केजीआई सिक्‍युरिटीज से जुड़े एक शीर्ष एनॉलिस्‍ट ने यह जानकारी दी है। 

 

 

केजीआई सिक्‍युरिटीज के सबसे प्रख्‍यात एनालिस्ट मिंग ची कु की नई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपकमिंग 6.1 इंच डिस्प्ले वाले मॉडल से 3डी टच हटाने वाला है। एप्पल एलसीडी डिस्‍प्‍ले के साथ सस्ता आईफोन पेश करेगा जो कि कवर ग्लास सेंसर (CGS) से लैस होगा। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नए आईफोन में ग्लास कवर तो होगा लेकिन 3D टच नहीं मिलेगा, हालांकि फोन में वायरलेस सपोर्ट जरूर मिलेगा।

 

अभी आईफोन एक्‍स और एक्‍स प्‍लस में होगा 3D टच 
दूसरी ओर, फोर्ब्‍स ने सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि हालांकि एप्‍पल के इस साल आने वाले दो और महंगे मॉडल, सेकंड जेनरेशन फ्लैगशिप आईफोन एक्‍स और बड़ा आईफोन एक्‍स प्‍लस में 3डी टच होगा। क्‍योंकि उनमें ओएलईडी डिस्‍प्‍ले इस्‍तेमाल होता है।

 

कु का कहना है कि सभी आईफोन (ओएलईडी मॉडल समेत) 2019 में कवर ग्‍लास सेंसर्स (सीजीएस) में बदल जाएंगे।  नई स्‍क्रीन से लागत करीब 23 डॉलर से 26 डॉलर के बीच बढ़ जाएगी। इसलिए कु का अनुमान है कि चूंकि एप्‍पल के नए डिस्‍प्‍ले मॉडल अधिक महंगे हैं इसलिए वह लागत को बैलेंस करने के लिए 3डी फीचर को हटा सकती है। 
 

इस साल और 2 आईफोन आएंगे 
इस साल एप्‍पल दो और आईफोन मॉडल पेश कर सकती है। इसमें एक 5.8 इंच ओएलईडी डिस्‍पले का आईफोन होगा जो आईफोन एक्‍स और 6.5 इंच ओएलईडी डिवाइस की जगह लेगा। अभी इन दोनों डिवाइसेस में 3डी टच फीचर काम करता रहेगा। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट