Home » Industry » IT-TelecomBharti Airtel joins The global partnership Seamless Alliance

37 करोड़ यूजर्स को हवा में मिलेगा हाई स्‍पीड इंटरनेट, इस इंडियन कंपनी ने बनाया प्‍लान

एयरटेल ने मोबाइल यूजर्स को फ्लाइट में हाईस्‍पीड डाटा कनेक्टिविटी देने के लिए एक ग्‍लोबल अलायंस के साथ हाथ मिलाया है।

1 of
नई दिल्‍ली. टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने मोबाइल यूजर्स को फ्लाइट में उड़ान के दौरान बिना किसी बाधा के हाईस्‍पीड डाटा कनेक्टिविटी देने के लिए एक ग्‍लोबल अलायंस के साथ हाथ मिलाया है। एयरटेल की ओर से जारी स्‍टेटमेंट के अनुसार, ग्‍लोबल पार्टनरशिप अलायंस में एयरटेल के अलावा अन्‍य फाउं‍डर मेम्‍बर्स में वनवेब, एयरबस, डेल्‍टा और स्प्रिंट शामिल हैं। यह अलांयस मोबाइल यूजर को हवा में (इन-फ्लाइट) हाईस्‍पीड डाटा कनेक्टिविटी देने के लिए सैटेलाइट टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल करने पर मिलकर काम करेगा।  

 
 

बना है मजबूत ग्‍लोबल अलायंस

एयरटेल की ओर से जारी स्‍टेटमेंट के अनुसार, एयरटेल इस अलायंस का हिस्‍सा बनी है जो मोबाइल ऑपरेटर्स के लिए इनोवेशन के नए दौर में ले जाएगा। साथ ही एयरलाइंस को यह सुविधा मिल सकेगी कि वह कस्‍टमर्स को एयरलाइन केबिन में हाईस्‍पीड इंटरनेट सर्विस दे सकेंगी। इस ग्‍लोबल इनिशिएटिव (अलायंस) का सोमवार को बर्सिलोना में एलान हुआ।
 
भविष्‍य में इस अलायंस में पांच फाउंडर मेम्‍बर्स के अलावा अन्‍य इंडस्‍ट्री ऑपरेटर्स को इसमें शामिल किया जाएगा। एकसाथ मिलकर इस ग्‍लोबल अलायंस के मेम्‍बर एक्‍वीजिशन, इंस्‍टॉलेशन और डाटा एक्‍सेस इन्‍फ्रा को लेकर आने वाली दिक्‍कतों को दूर करने और लागत कम करने की दिशा में काम करेंगी। यह अलायंस के व्‍यस्थित और इंटीग्रेटेड सिस्‍टम के जरिए होगा। 
 
 

आगे पढ़ें ... कितने देश में है एयरटेल का बिजनेस? 

 

37 करोड़ से ज्‍यादा कस्‍टमर्स को फायदा

भारती एयरटेल के सीईओ (इंडिया एंड साउथ एशिया) गोपाल विट्टल ने बताया कि हमें इस इनोवेटिव टेक्‍नोलॉजी प्‍लेटफॉर्म (अलायंस) का फाउंडर मेम्‍बर बनने की खुशी है। इस प्‍लेटफॉर्म के जरिए हम कस्‍टमर्स को सही मायनों में बेहतर कनेक्टिविटी देंगे। उन्‍होंने कहा कि एयरटेल के ग्‍लोबल नेटवर्क में 37 करोड़ से अधिक मोबाइल कस्‍टमर हैं। ये सभी कस्‍टमर फ्लाइट में उड़ान के दौरान हाई-स्‍पीड डाटा सर्विस का लाभ लेने में सक्षम होंगे। विट्टल ने बताया कि हम सभी पार्टनर मेम्‍बर कस्‍टमर्स को जल्‍द से जल्‍द यह सुविधा उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम कर रहे हैं। एयरटेल दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है। एशिया और अफ्रीका के 16 देशों में एयरटेल अपनी सेवाएं देती है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट