विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomIn the case of 4G download speed Reliance jio is ranked first

4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में रिलायंस जियो लगातार 12 वें महीने अव्वल

जियो की 4 जी डाउनलोड स्पीड करीब आठ प्रतिशत घटने के बावजूद 18.7 मेगाबाईट प्रति सेंकड रही

In the case of 4G download speed Reliance jio is ranked first

नयी दिल्ली। मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य कंपनियों के मुकाबले लगातार 12 वें महीने अव्वल रही।  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकडों के अनुसार दिसम्बर 2018 में रिलायंस जियो की 4 जी डाउनलोड स्पीड करीब आठ प्रतिशत घटने के बावजूद 18.7 मेगाबाईट प्रति सेंकड(एमबीपीएस) रही जो अन्य दूरसंचार कंपनियों के मुकाबले काफी अधिक है। जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 20.3 एमबीपीएस थी।

 

ट्राई ने वोडाफोन -आइडिया के प्रदर्शन को अलग-अलग दर्शाया

भारती एयरटेल का 4 जी नेटवर्क दिसंबर में मामूली सुधरा। यह नवंबर के 9.7 एमबीपीएस की तुलना में दिसम्बर में 9.8 एमबीपीएस था। वोडा फोन की 4 जी डाउनलोड स्पीड 6.8 एमबीपीएस से घटकर 6.3 एमबीपीएस रह गया। आइडिया का 6.2 एमबीपीएस से गिरकर छह एमबीपीएस रह गया। आईडिया और वोडाफोन के दूरसंचार कारोबार का विलय हो गया है और अब यह वोडाफोन -आइडिया के तहत काम कर रही है लेकिन ट्राई ने दिसंबर के लिए दोनों के प्रदर्शन को अलग-अलग दर्शाया है।

 

वोडाफोन के प्रदर्शन में लगातार सुधार रहा

डाउनलोड स्पीड वीडियो ई मेल और इंटरनेट के इस्तेमाल के दौरान महत्वपूर्ण रहती है। अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन के प्रदर्शन में लगातार सुधार रहा । यह नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढकर 5.1 एमबीपीएस हो। जियो की अपलोड स्पीड इस दौरान 4.5 एमबीपीएस की तुलना में मामूली गिरकर 4.3 रही।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन