विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomSatta bazar in 2019 lok sabha election

लोकसभा चुनाव 2019: सट्टा बाजार में 2 लाख करोड़ का दांव, इन 5 वजहों का भाजपा पर असर

सट्टा बाजार अब तक प्रियंका गांधी को बेअसर मान रहा है। 

Satta bazar in 2019 lok sabha election

Satta bazar in 2019 lok sabha election: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां रफ्तार पकड़ रही हैं। ऐसे में सट्टा बाजार सक्रिय हो गया है। चुनाव हार जीत की संभावनाओं को लेकर मार्केट गुलजार है। सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव पर करीब दो लाख करोड़ रुपए लगाए गए हैं।

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां रफ्तार पकड़ रही हैं। ऐसे में सट्टा बाजार सक्रिय हो गया है। चुनाव हार जीत की संभावनाओं को लेकर मार्केट गुलजार है। सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव पर करीब दो लाख करोड़ रुपए लगाए गए हैं। सट्टा बाजार भाजपा के पक्ष में दिख रहा है। सट्टा बाजार के जानकारों के मुताबित बजट में किसानों और आम आदमी की लिए टैक्स छूट समेत राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों की वजह से भाजपा बढ़त बनाए हुए है। 

इन मुद्दों पर भजापा पर होगा असर

  • सट्टा बाजार के जानकारों के मुताबिक सवर्णों को आरक्षण से भाजपा को फायदा मिलता दिख रहा है। 
  • सट्टा बाजार का कहना है कि रमजान में वोटिंग का भी भाजपा को फायदा होगा। रोजे की वजह से  मुस्लिम मतदाता तेज धूप में लंबी कतार में लगने से परहेज कर सकते हैं। 
  • इस बार के लोकसभा चुनाव में 9 करोड़ युवा मतदाता मतदान करेंगे। इसमें से 2 करोड़ पहली बार वोट डालेंगे, जो राष्ट्रवाद की लहर में भाजपा को फायदा पहुंचा सकते हैं। 
  • सर्जिकल स्ट्राइक ऐसा मुद्दा रहा है, जो चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचाएगा। सर्जिकल स्ट्राइक के चलते 180 से 185 सीट मिलने के अनुमान वाली भाजपा को अब 200 सीटों से ज्यादा मिल सकती हैं। 
  • सवर्ण आरक्षण और बजट दो ऐसे मुद्दे हैं, इनका भी भाजपा को फायदा मिलेगा। बजट में केंद्र सरकार के किसानों और 5 लाख रुपए तक की आमदनी को टैक्स फ्री किए जाने से भाजपा के पक्ष में माहौल बना है। 

प्रियंका अब तक बेअसर

सट्टा मार्केट के जानकारों के अब तक प्रियंका गांधी को कांग्रेस के लिए तुरुप का पत्ता नहीं मान रहे हैं। उनके मुताबिक प्रियंका गांधी का लोकसभा चुनाव पर कोई खास असर नहीं होने वाला है। हालांकि ये ट्रेंड आगे चलकर जब प्रचार और रफ्तार पकड़ता है, तो शायद बदल भी सकते हैं। लेकिन अभी तक के ट्रेंड के मुताबिक भाजपा पर सबसे ज्यादा दांव लगाया जा रहा है। 

ऐसे चल रहा है भाव 

भाजपा का भाव 

240 सीटों पर जीत -23 पैसे
245 सीटों पर जीत -42 पैसे
250 सीटों पर जीत -1 रुपए
255 सीटों पर जीत -1.40 रुपए

कांग्रेस का भाव 

60 सीटों पर जीत - 28 पैसे
65 सीटों पर जीत - 67 पैसे
70 सीटों पर जीत - 1 रुपया
75 सीटों पर जीत - 1.60 पैसे

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन