विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomHow to get free wifi

मुफ्त WiFi का करना चाहते हैं उपयोग, तो फॉलो करें ये टिप्स

फेसबुक ऐप से ढूंढ सकते हैं वाई-फाई का लोकेशन

How to get free wifi

देश में कई कंपनियां की फ्री इंटरनेट सर्विस से लोगों को इंटरनेट की लत लग गई है। हर कोई अब फ्री इंटरनेट का उपयोग करना चाहता है। कुछ उपाय ऐसे हैं, जिनसे आप फ्री में तेज इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं। आज भारत में कई छोटे-बड़े शहरों, गांव, कस्बों में मुफ्त में वाई-फाई की सेवा उपलब्ध है। इसका आप आसानी से उपयोग कर सकते हैं। जिन्हें आपको सर्च करके कनेक्ट करना होता है। चित्रा गर्ग की लिखी स्मार्ट फोन यूजर्स गाइड में ऐसे कई टिप्स दी गई है।

नई दिल्ली. देश में कई कंपनियां की फ्री इंटरनेट सर्विस से लोगों को इंटरनेट की लत लग गई है। हर कोई अब फ्री इंटरनेट का उपयोग करना चाहता है। कुछ उपाय ऐसे हैं, जिनसे आप फ्री में तेज इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं। आज भारत में कई छोटे-बड़े शहरों, गांव, कस्बों में मुफ्त में वाई-फाई की सेवा उपलब्ध है। इसका आप आसानी से उपयोग कर सकते हैं। जिन्हें आपको सर्च करके कनेक्ट करना होता है। चित्रा गर्ग की लिखी स्मार्ट फोन यूजर्स गाइड में ऐसे कई टिप्स दी गई है।

 

फाइंड वाई-फाई फेसबुक ऐप
यदि आपके फोन में फेसबुक ऐप है, तो आपका काम हो जाएगा। इस ऐप में भी वाई-फाई सर्च का ऑप्शन होता है। फेसबुक ऐप के More के ऑप्शन में जाकर विकल्प मिलेगा। इससे आप नजदीक उपलब्ध वाई-फाई का पता लगा सकते हैं। इसमें कई वाई-फाई ओपन होते हैं, आप उनका उपयोग कर सकते हैं। खासकर ऑपरेटर्स द्वारा दी जा रही वाई-फाई सर्विस को आप सीधे कनेक्ट कर सकते हैं। 

 

वेफी प्रो
फ्री वाई-फाई उपयोग करने के लिेए इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप इस ऐप को इंस्टॉल करेंगे, तो आपको बार-बार वाई-फाई सर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि यह खुद ही सर्च करके आपको जानकारी देगा। साथ ही लोकेशन के हिसाब से उसे कनेक्ट भी कर देगा। यह ऐप यह भी बताएगा कि कहां-कहां वाई-फाई की सर्विस उपलब्ध है। अगर एक समय में एक से अधिक वाई-फाई उपलब्ध है, तो सबसे तेज वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट कर देगा। गूगल प्ले स्टोर पर यह मुफ्त में उपलब्ध है। 


इंस्टाब्रीज
इंस्टाब्रीज एक अच्छा ऐप है। इससे आप वाई-फाई सर्विस का उपयोग मुफ्त में कर सकते हैं। आप कहीं जा रहे हैं, तो रास्ते में आने वाले वाई-फाई नेटवर्क से यह ऐप खुद को कनेक्ट कर लेगा। यदि नेटवर्क नहीं है, तो यह ऑटो मोबाइल नेटवर्क पर आ जाएगा, जिससे कि डाटा बंद न हो। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन