बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomदिल्‍ली हाईकोर्ट ने CCI को लगाई फटकार, वोडाफोन ने की थी शिकायत

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने CCI को लगाई फटकार, वोडाफोन ने की थी शिकायत

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने आज वोडाफोन इंडिया को राहत दी है वहीं कॉम्‍पिटिशन कमिशन ऑफ इंडिया को फटकार लगाई है। कोर्ट ने वोडाफोन

1 of

 

 

 

ई दिल्‍ली. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने सोमवार को वोडाफोन इंडिया को राहत दी है, वहीं कॉम्‍पिटिशन कमिशन ऑफ इंडिया को फटकार लगाई है। कोर्ट ने ब्रिटेन की कंपनी वोडाफोन समूह PLC के खिलाफ CCI के जांच के आदेश पर हैरानी जताई है। दरअसल, रिलायंस जियो की शिकायत पर पिछले साल  CCI ने वोडाफोन समेत कई टेलिकॉम कंपनियों पर जांच के आदेश दिए थे।

 

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने सोमवार को रिलायंस जियो और CCI को नोटिस जारी करते हुए कहा कि यह सही मायने में यह दुर्व्‍यवहार है, हमें ऐसा कहने में कोई अफसोस नहीं है।  कोर्ट ने कहा,  "यह एक वास्तविक दुर्व्यवहार है और इसे रोकना आवश्यक है। अगर सीसीआई कोर्ट द्वारा दिए गए दिशानिर्देश का पालन नहीं कर रही है, तो हम इस पर टिप्पणी करेंगे।" मामले की अगली सुनवाई अब 23 अप्रैल को होगी।  

 

क्‍या थी जियो की शिकायत
पिछले साल रिलांयस जियो ने सीसीआई के सामने वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल  पर गुटबंदी करने का आरोप लगाया था और कहा था कि ये कंपनियां उसके कारोबार में अंडगा लगा रही हैं। यह अनुचित व्यापार व्यवहार के दायरे में आता है।

 

CCI जांच का आदेश दिया था
इस शिकायत के बाद सीसीआई ने 21 अप्रैल 2017 को इन सभी दूर संचार कंपनियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद कंपनियों को नोटिस जारी की गई थी। अब इस मामले में दिल्‍ली हाईकोर्ट के न्‍यायमूर्ति विभु बाखरू ने भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन इंडिया का भी पक्ष मांगा है।

वोडाफोन ने की थी शिकायत 
बता दें कि इस मामले में वोडाफोन इंडिया ने 12 सितंबर 2017 को कॉम्‍पिटिशन कमिशन ऑफ इंडिया (CCI) के खिलाफ दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।वोडाफोन की ब्रिटेन स्थित इस मूल कंपनी ने रिलायंस जियो की शिकायत पर शुरू की गयी कारवाई में से उसका (ब्रिटेन वोडाफोन) का नाम हटाने के आवेदन को खारिज कर दिया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट