दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में एंट्री के लिए फ्री में किया था ‘ओम शांति ओम’ में काम, आज एक फिल्म का लेती हैं 10 करोड़ रुपए

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 2007 में ओम शांति ओम से फिल्मी दुनिया में अपना सफर शुरू करने वाली दीपिका आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज करती हैं। वे न सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री हैं, बल्कि फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय एक्टर्स की सूची में शीर्ष 10 अभिनेताओं के बीच अपना मुकाम बनाने वाली अकेली कलाकार हैं। उनकी फिल्में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं, यही वजह है कि वे निर्माता, निर्देशकों की पहली पसंद रहती हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड में एंट्री करने से लेकर अब तक इन 11 वर्षों में दीपिका पादुकोण ने खुद को कैसे बाॅलीवुड की रानीसा बना लिया।

 

Money Bhaskar

Jan 05,2019 12:09:00 AM IST
नई दिल्ली.

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 2007 में ओम शांति ओम से फिल्मी दुनिया में अपना सफर शुरू करने वाली दीपिका आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज करती हैं। वे न सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री हैं, बल्कि फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय एक्टर्स की सूची में शीर्ष 10 अभिनेताओं के बीच अपना मुकाम बनाने वाली अकेली अभिनेत्री हैं। उनकी फिल्में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं, यही वजह है कि वे निर्माता, निर्देशकों की पहली पसंद रहती हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड में एंट्री करने से लेकर अब तक इन 11 वर्षों में दीपिका पादुकोण ने खुद को कैसे बाॅलीवुड की रानीसा बना लिया।

 

पहली फिल्म के लिए नहीं ली कोई फीस 

2007 में दीपिका ने फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'ओम शांति ओम' में शाहरुख के ऑपाेजिट डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने एक भी रुपया बतौर फीस नहीं लिया क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि इस फिल्म से वे बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा सकेंगी। और हुआ भी ऐसा ही। 11 साल में वे इस मुकाम पर पहुंच गई हैं कि एक फिल्म के लिए तकरीबन 10-11 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। 

 

फोर्ब्स की सूची में शीर्ष 10 में अकेली अभिनेत्री

2018 की फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय एक्टर्स की सूची में शीर्ष 10 अभिनेताओं में सिर्फ दीपिका ही जगह बना पाईं। उन्होंने अमिताभ बच्चन, महेंद्र सिंह धौनी, आमिर खान और यहां तक की अपने पति रणवीर सिंह को भी पीछे करते हुए चौथा स्थान हासिल किया। यह न सिर्फ उनकी अपनी उपलब्धि थी, बल्कि सूची में उनका शामिल होना इंडस्ट्री की सभी महिला कलाकारों के लिए फख्र की बात थी।

 

 

एक फिल्म के लिए लेती हैं 10 करोड़ रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वे एक फिल्म के लिए तकरीबन 10 करोड़ रुपए की फीस लेती हैं। और अगर उनके अभिनय को देखा जाए और फिल्मों की कमाई की बात की जाए तो यह फीस जायज लगती है। उनकी सात फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। इसमें सबसे ऊपर है पद्मावतजिसमें उन्होंने मेवाड़ की रानी पद्मावति का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 239.5 करोड़ रुपए की कमाई की।

 

 

 

ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लेती हैं से करोड़ रुपए

GQ मैगजीन के मुताबिक दीपिका विज्ञापनों के लिए एक ब्रांड से से करोड़ रुपए लेती हैं। वे Nike, Coco-Cola, Oppo, Axis Bank, L’Oreal Paris, Royale Atmos, Tanishq, Goibibo, Vistara समेत कई बड़े ब्रांड्स की एंबैसेडर हैं।

 

 

रखती हैं पांच गाड़ियां

दीपिका के पास 1.2 करोड़ रुपए की Audi A8 है। इसके अलावा उनके पास Range Rover, Mercedes Benz G63, BMW 5 series और एक Mini Cooper कार है।

 

दीपिका का है एक फैशन ब्रांड भी

2015 में दीपिका ने अपना डिजायनर लेबल शुरू किया था। All About You नाम का यह लेबल फ्रेंच डिजायन एजेंसी Carlin के साथ कोलैबोरेशन में शुरू किया गया है।

 
X
COMMENT

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.