विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomGame of Thrones Season 8 Budget is Whooping 90 Million Dollars For Six Episodes  

Bahubali के टोटल बजट से भी 200 करोड़ रुपए ज्यादा है Game of Thrones के आखिरी सीजन का बजट, देखने के लिए खर्च करने होंगे सिर्फ 299 रुपए

सोमवार से शुरू हुआ है GoT के आंठवें और आखिरी सीजन का ब्रॉडकास्ट

1 of

नई दिल्ली.

अमेरिकी फैंटसी ड्रामा टेलीविजन सीरीज Game of Thrones का आखिरी सीजन सोमवार से शुरू हो गया है। इस शो के दीवाने अमेरिका में ही नहीं, बल्कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में हैं। इसे लेकर भारतीयों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग इसके लास्ट सीजन का पहला एपिसोड देखने के लिए सोमवार सुबह 6.30 बजे ही उठ गए। इस शो में बेहतरीन एनिमेशन, वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही में बहुत बड़ी स्टार कास्ट है। इस पर शो के मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया है। इसके एक एपिसोड की कीमत 1.5 करोड़ डॉलर (104 करोड़ रुपए) है। पूरे सीजन का बजट 90 करोड़ डॉलर (624 करोड़ रुपए) है। यह बजट दोनों बाहुबली फिल्मों के कुल बजट से भी 200 करोड़ रुपए ज्यादा है।

 

ये था बाहुबली का बजट

बाहुबली: द बिगनिंग का बजट 180 करोड़ रुपए था, जबकि बाहुबली: द कनक्लूजन का बजट 250 करोड़ रुपए था। कुल मिलकर फिल्म की दोनों फ्रैंचाइजी का बजट 430 करोड़ रुपए रहा। गेम ऑफ थ्रोन्स का बजट इससे 196 करोड़ रुपए ज्यादा है। रजनीकांत और अक्षय कुमार की sci-fi फिल्म 2.0 का बजट 543 करोड़ रुपए था। GoT के इस सीजन का बजट इस फिल्म के बजट से 83 करोड़ ज्यादा है।

पहले सीजन में 41 करोड़ था एक एपिसोड का बजट

Variety मैगजीन के मुताबिक GoT के पहल सीजन में एक एपिसोड का कॉस्ट तकरीबन 60 लाख डॉलर (41 करोड़ रुपए) था। दूसरे सीजन में प्रति एपिसोड 70 लाख डॉलर (48 करोड़ रुपए) खर्च हुए। छठा सीजन आने तक HBO प्रति एपिसोड 1 करोड़ डॉलर (69 करोड़ रुपए) खर्च कर रहा था। इस सीजन का कुल बजट 10 करोड़ डॉलर (695) था। आखिरी सीजन को भव्य बनाने के लिए प्रति एपिसोड 1.5 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं।

ऐसे देख सकते हैं आप भी

Hotstar: इस शो को देखने का यह सबसे आसान और लोकप्रिय तरीका है। Hotstar पर इसका ब्रॉडकास्ट इंटरनेशनल रिलीज के साथ ही होता है। इस ऐप को डाएनलोड करके आप अपने स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्ट टीवी और लैपटॉप पर इस शो को देख सकते हैं। Hotstar का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दो तरीको से लिया जा सकता है। सालाना सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 999 रुपए और मासिक सब्सक्रिप्शन के लिए 299 रुपए खर्च करने होंगे। इस सब्सक्रिप्शन के बाद आप हॉटस्टार के अन्य प्रीमियम कंटेट को देख सकेंगे।

 

HBO: अगर आपके पास टीवी और एक्टिव डीटीएच कनेक्शन है तो आप HBO को सब्सक्राइब करके आसानी से GoT देख सकते हैं। HBO का प्रति माह चार्ज 11.80 रुपए है। अगर आपके पास एचडी सेट ऑप बॉक्स है तो आप 17.70 रुपए प्रति माह में HBO HD काे सब्सक्राइब कर सकते हैं।

 

Star World: स्टार वर्ल्ड भी इस शो का प्रसारण करता है, लेकिन इसमें से हिंसक सीन एडिट कर दिए जाते हैं। आप 9.44 रुपए प्रति माह में स्टार वर्ल्ड, 10.62 रुपए प्रति माह में Star World Hd और Star World Premeire HD को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन