विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomFacebook clocked record profit

Facebook ने डेटा चोरी के आरोपों की बीच की रिकार्ड कमाई, आंकड़े जानकर जाएंगे चौंक

ब्रिटेन की संसदीय समिति ने फेसबुक को डिजिटल गैंगस्टर करार दिया है।

Facebook clocked record profit

Facebook clocked record profit:  सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर दुनियाभर में डेटा चोरी के आरोप लग रहे हैं। कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग (mark zuckerberg) को कई देशों की सरकारों ने तलब किया है।

नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर दुनियाभर में डेटा चोरी के आरोप लग रहे हैं। कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग (mark zuckerberg) को कई देशों की सरकारों ने तलब किया है। हालांकि इन आरोपों का फेसबुक की कमाई पर कोई असर नहीं हुआ है। कंपनी ने आरोपों के बीच रिकार्ड कमाई की है।

 

3.9 लाख करोड़ रुपए हुआ रेवेन्यू 

कंपनी साल 2018 की अंतिम तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में 6.88 बिलियन डॉलर (48 हजार करोड़ रुपए) का मुनाफा कमाया है। कंपनी ने साल 2018 में 56 बिलियन डॉलर (3.9 लाख करोड़ रुपए) का रेवेन्यू जनरेट किया है, जो साल 2017 के मुकाबले 36 प्रतिशत ज्यादा है। 

फेसबुक पर Apple के बैक डोर के जरिए डाटा कलेक्टर ऐप की मदद से डाटा चोरी के आरोप लगे थे। फेसबुक के डाटा चोरी का शिकार भारत भी बना था। इसके अलावा हाल ही में ब्रिटेन की एक संसदीय समिति ने जकरबर्ग को डेटा प्राइवेसी के उल्लंघन से जुड़े मामलों में सफाई देने के लिए तलब किया था, लेकिन वे नहीं आए।

 

ब्रिटेन ने फेसबुक को बताया डिजिटल गैंगस्टर 

मामले की सुनवाई के दौरान ब्रिटेन की संसदीय समिति ने फेसबुक को डिजिटल गैंगस्टर करार दिया है। समिति ने कहा कि कंपनी जानबूझकर डेटा प्राइवेसी से जुड़े कानूनों को तोड़ती है। समिति ने फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग पर ब्रिटेन की संसद की अवमानना का आरोप भी लगाया। द स्टैटिक पोर्टल के जनवरी 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत में 21 अरब फेसबुक यूजर हैं, जो अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देशों से कहीं ज्यादा हैं।  
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन