Home » Industry » IT-TelecomElon Musk Joins DeleteFacebook With a Barrage of Tweets

ट्विटर पर मिला चैलेंज तो एलन मस्क ने डिलीट किया फेसबुक

डाटा लीक मामले में लगातार आलोचना झेल रही सोशल मीडिया साइट फेसबुक को एक और झटका लगा है।

Elon Musk Joins DeleteFacebook With a Barrage of Tweets

नई दिल्‍ली,.. डाटा लीक मामले में लगातार आलोचना झेल रही सोशल मीडिया साइट फेसबुक को एक और झटका लगा है। दरअसल, अमेरिकी कारोबारी और अरबपति एलन मस्क ने फेसबुक से अपनी दो कंपनियों- टेस्ला और स्पेस-एक्स के पेज हटा लिए हैं। इन पेज पर 26 लाख लाइक्स और फॉलोवर्स थे। मस्क को ऐसा करने के लिए ट्विटर पर #deletefacebook के तहत चैलेंज मिला था। 


बता दें कि फेसबुक पर ब्रिटेन की कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका को 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स की जानकारी देने का आरोप लगा है। इसके बाद कई लोगों ने फेसबुक से अपने अकाउंट हटाना शुरू दिए हैं।

 

ट्वीट में पूछा- फेसबुक क्या है?
 

फेसबुक से पेज हटाने के बाद मस्क ने ट्वीट में लिखा, ‘फेसबुक क्या है?’   उन्होंने लिखा, मैं फेसबुक का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करता, इसलिए मुझे नहीं लगता कि मेरी कंपनियों को इससे ज्यादा फर्क पड़ेगा। हम अपना विज्ञापन भी नहीं करते, तो हमें इसकी कोई परवाह नहीं। टेस्ला इलेक्ट्रिक कार और स्पेस एक्स रॉकेट बनाती है।  कुछ लोगों ने मस्क से इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट करने को कहा। हालांकि, उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम ठीक है, जब तक ये आजाद रहता है।

 

किसने चलाया #deletefacebook मुहिम 


डाटा लीक का मामला सामने आने के बाद वॉटसएप के को-फाउंडर और फेसबुक में एग्जिक्यूटिव का पद संभाल चुके ब्रायन एक्टन ने ट्विटर पर #deletefacebook को चलाया। इसके बाद कई लोगों ने अपने अकाउंट डिलीट करने शुरू कर दिए।

-  बता दें  कि न्‍यूयॉर्क टाइम्स और लंदन ऑब्जर्वर ने पिछले हफ्ते अपनी इंवेस्टिगेटिव रिपोर्ट में कैम्ब्रिज एनालिटिका के बारे में खुलासे किए।
- एक टीवी चैनल ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व सीईओ एलेक्जेंडर निक्स से जुड़ी एक रिपोर्ट दिखाई। इसमें वह कैमरे के सामने कह रहे हैं कि उन्होंने नेताओं को जाल में फंसाने और चुनावों पर असर डालने के लिए खूबसूरत महिलाओं का इस्तेमाल किया और रिश्वत भी दी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट