विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomCognizant says Paid all applicable taxes

टैक्‍स विवाद पर आईटी डिपार्टमेंट की कार्रवाई गैर-कानूनी, कॉग्‍निजेंट की सफाई

आईटी सेक्‍टर की बड़ी कंपनी कॉग्निजेंट ने इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट पर बड़ा आरोप लगाया है।

Cognizant says Paid all applicable taxes
आईटी सेक्‍टर की बड़ी कंपनी कॉग्निजेंट ने इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट पर बड़ा आरोप लगाया है। अमेरिका की कंपनी कॉग्निजेंट का दावा है कि भारत की आईटी डिपार्टमेंट बिना किसी आधार के गैरकानूनी तरीके से उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

नई दिल्‍ली। आईटी सेक्‍टर की बड़ी कंपनी कॉग्निजेंट ने इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट पर बड़ा आरोप लगाया है। अमेरिका की कंपनी  कॉग्निजेंट का दावा है कि भारत की आईटी डिपार्टमेंट बिना किसी आधार के गैरकानूनी तरीके से उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। दरअसल, आईटी डिपार्टमेंट ने कॉग्‍निजेंट के चेन्नई और मुंबई स्थित बैंक खातों को जब्त कर लिया है। कंपनी पर डिविडेंट डिस्ट्रिब्यूशेन टैक्स (डीडीटी) न देने का आरोप है। लेकिन कंपनी कह रही है कि उसने टैक्‍स से जुड़ी सभी जरुरी बकाया 2016 में ही चुका दिया था। 


क्‍या कहा कंपनी ने 


कॉग्‍निजेंट की ओर से कहा गया है कि कंपनी आईटी डिपार्टमेंट के इस रवैये के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी। इसके अलावा सभी जरुरी कानूनी पहल पर विचार किया जाएगा।  कंपनी के प्रवक्‍ता ने आगे कहा कि आईटी डिपार्टमेंट के एक्‍शन से हमारे ऑपरेशंस और क्‍लाइंट के साथ कामकाज पर भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है।  बता दें कि पिछले कुछ सालों में बैंकों के एनपीए के मामला सुर्खियों में रहा है। विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे कारोबारियों ने विभिन्न बैंकों से कर्ज लिया और उसे लौटाया नहीं। ये कारोबारी देश छोड़कर जा चुके हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss