Home » Industry » IT-TelecomCOAI dubs Jio's fibre-based fixed line broadband a 'gamechanger

COAI भी हुआ Jio का मुरीद; कहा-फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड साबित होगा गेमचेंजर

अभी तक कई मुद्दों पर रिलायंस Jio के साथ जूझती रही टेलिकॉम इंडस्ट्री बॉडी COAI भी उसकी मुरीद बनती दिख रही है।

COAI dubs Jio's fibre-based fixed line broadband a 'gamechanger

 

नई दिल्ली. अभी तक कई मुद्दों पर रिलायंस Jio के साथ जूझती रही टेलिकॉम इंडस्ट्री बॉडी सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) भी उसकी मुरीद बनती दिख रही है। सीओएआई ने आज जियो के फिक्स्ड लाइन फाइबर ब्रॉडबैंड सिस्टम को ‘गेमचेंजर’ करार दिया और कहा कि कंपनी द्वारा इतने कम समय में 20 करोड़ मोबाइल यूजर्स बनाना ‘सराहनीय’ है।

 

 

पूरी इंडस्ट्री को होगा फायदाः सीओएआई

सीओएआई के डायरेक्टर जनरल राजन एस मैथ्यूज ने एक स्टेटमेंट में कहा, ‘आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी की घोषणाओं से रिलायंस जियो महज टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर के बजाय एक बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी के तौर पर स्थापित हो गई है। यह एक दिलचस्प घटनाक्रम है और आज पेश की गई योजना के अमल आने के साथ हम रेवेन्यू के नए क्षेत्र सामने आने की उम्मीद करते हैं। इससे पूरी इंडस्ट्री को फायदा होगा।’

 

 

जियो भी है सीओएआई की मेंबर

टेलिकॉम मार्केट की नई नवेली कंपनी जियो भी भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया की तरह सीओएआई की मेंबर हैं।  वर्ष 2016 में मोबाइल सेगमेंट में उतरने के साथ ही रिलायंस जियो ने इंडस्ट्री में टैरिफ वार छेड़ दी थी, जिससे दूसरी कंपनियों का पूरा गणित बिगड़ गया था और उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा था।

 

 

जियो ने पेश किया ब्रॉडबैंड

मुफ्त वॉयस कॉल और सस्ते डाटा के माध्यम से मोबाइल टेलीफोनी मार्केट को हिलाने के बाद अंबानी ने गुरुवार को 1100 शहरों में घरों और एंटरप्राइजेज के लिए अल्ट्रा हाई-स्पीड फिक्स्ड लाइन फाइबर ब्रॉडबैंड शुरू करने की घोषणा की। साथ ही कंपनी ने ऑनलाइन टू ऑफलाइन ‘न्यू कॉमर्स’ प्लेटफॉर्म के लिए ब्लूप्रिंट पेश किया।

 

 

टेलीफोनी मार्केट जैसा नहीं बढ़ेगा प्राइसिंग प्रेशरः मैथ्यूज

पीटीआई से बातचीत में मैथ्यूज ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जियो के प्रस्तावित फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और डिजिटल ऑफरिंग्स से मार्केट में कुछ उथल-पुथल मचेगी और कीमतें नीचे आएंगी, लेकिन मोबाइल टेलीफोनी मार्केट की तरह प्राइसिंग प्रेशर बढ़ने की उम्मीद कम है।

 

 

41वीं एजीएम में रिलायंस ने किया ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में अंबानी ने कहा कि कस्टमर्स 15 अगस्त से फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, हालांकि सर्विस की लॉन्चिंग की तारीख या प्राइसिंग की डिटेल नहीं दी। इसके लिए होम फाइबर के माध्यम से हाई-स्पीड इंटरनेट, टीवी की बड़ी स्क्रीन पर अल्ट्रा हाई डेफनिशन एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कांफ्रेंसिंग, वॉयस एक्टीवेटेड वर्चुअल असिस्टैंस, वर्चुअल रियल्टी गेमिंग और डिजिटल शॉपिंग के साथ स्मार्ट होम सॉल्युशंस भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट