विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomPulwama Attack Vivo given tribute to Indian army martyr

चीनी कंपनी भी झुक गई पुलवामा के शहीदों की शहादत पर, हमले पर दिया ये बयान

मसूद अजहर पर प्रतिबंध के खिलाफ चीन ने अडंगा लगा रखा है।

Pulwama Attack Vivo given tribute to Indian army martyr

सौरभ कुमार वर्मा 

 

नई दिल्ली. चीनी कंपनी Vivo ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की सहादत को सलाम किया। कंपनी ने आज यानी 20 फरवरी 2019 को दिल्ली में Vivo V15 pro फोन लॉन्च किया। लेकिन लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने पुलवामा के शहीदों को याद किया और उनके लिए दो मिनट का मौन रखा। 

 

कंपनी ने पुलवामा हमले पर बोलने से किया इनकार 

हालांकि कंपनी के कॉरपोरेट कम्यनिकेशन हेड ने पुलवामा हमले के साजिशकर्ता मसूद अजहर को बचाने के आरोपों पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मालमा है, जिस पर बोलने के लिए वो सही व्यक्ति नहीं है। बता दें कि पुलवामा हलमे में मसूद अजहर का नाम आने के बाद देश में चीनी वस्तुओं की खरीद पर रोक लगाने की मुहिम शुरू हो गई है।

 

चीनी अड़ंगे से कई बार बच निकला है मसूद अजहर 

बता दें कि पुलवामा हमले के साजिशकर्ता मसूद अजहर पर प्रतिबंध के खिलाफ भारत की ओर से कई बार प्रतिबंध लगाने की कोशिश की गई। भारत के साथ विश्व के तमाम देशों ने समूद अजहर को आंतकी सूची में डालने का समर्थन किया। लेकिन चीनी अड़गे की वजह से हर बार मसूज अजहर बच निकलता है। भारत की ओर से एक बार फिर से मसूज अजहर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित करने की कोशिश शुरू की है। इसमें फ्रांस ने भारत सरकार का साथ देने का ऐलान किया है।  

 

Vivo भारत में करेगी बड़ा निवेश 

चीनी कंपनी Vivo ने आज दिल्ली में आयोजित फोन लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान भारत में बड़ा निवेश करने की घोषणा की। कंपनी के मुताबिक वो नोएड़ा में 167 एकड़ में अपनी कंपनी की यूनिट का प्रसार करेगी। इसके लिए कंपनी ने 4 हजार करोड़ रुपए निवेश करने का ऐलान किया है। कंपनी के दावे के मुताबकि इससे करीब 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss