विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomBSNL and Vodafone-IDEA closed blackout days service for its customers

BSNL, Vodafone-IDEA का ग्राहकों को तोहफा, अब मुफ्त में मिलेगी यह सेवा

रिलायंस JIO को टक्कर देने के लिए लिया बड़ा फैसला

1 of

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी Vodafone-IDEA ने अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए एक खास सेवा को पूरी तरह से फ्री कर दिया है। अब इन दोनों कंपनियों के ग्राहक इस सेवा को मुफ्त में इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा। अभी तक इस सेवा के लिए इन दोनों कंपनियों के ग्राहकों को इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए चार्ज देना पड़ा रहा था। अभी तक रिलायंस जियो को छोड़कर अन्य सभी कंपनियों के ग्राहकों को इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए चार्ज देना पड़ रहा था। 

 

अब इस सेवा पर नहीं लगेगा कोई चार्ज  


BSNL और Vodafone-IDEA की ओर से अपने ग्राहकों के लिए ब्लैकआउट डेज चार्ज को खत्म कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अब इन दोनों कंपनियों के ग्राहकों को 31 दिसंबर, 1 जनवरी समेत अन्य फेस्टिवल वाले दिनों पर एसएमएस भेजने के लिए अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। यानी अब आप होली, दिवाली, न्यू ईयर पर अपने दोस्तों, परिजनों और परिचितों को मुफ्त में मैसेज भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं। 

रिलायंस जियो से मुकाबले के लिए लिया फैसला


दरअसल, मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को सभी दिनों में मुफ्त कॉलिग, डाटा और मैसेज की सुविधा दे रही है। फेस्विट सीजन और ब्लैक आउट डेज में भी जियो अपने ग्राहकों से कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेती हैं। अब रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए BSNL और Vodafone-IDEA ने अपने ग्राहकों को ब्लैकआउट डेज में लगने वाले चार्ज से मुक्ति दी है।

क्या है ब्लैकआउट डेज


दरअसल, टेलीकॉम कंपनियां दिवाली, होली और न्यूईयर जैसे मौकों को ब्लैकआउट डेज कहती हैं। इन मौकों पर कंपनियां अपने ग्राहकों से मैसेज भेजने के लिए अतिरिक्त चार्ज वसूलती हैं। यानी किसी ग्राहक के पास कोई स्पेशल टैरिफ वाउचर भी है तो ब्लैक आउट डेज पर यह काम नहीं करता है। यानी इन दिनों में एसएमएस भेजने के लिए टेलीकॉम ग्राहकों को अतिरिक्त चार्ज देना पड़ता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन