विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomWhat is Artificial Intelligence

सुरेश प्रभु की सलाह, दुनिया पर करना है राज, तो भारतीय इस फील्ड में हासिल करें महारत 

डिजिटल डाटा की कानून प्रणाली और नियामक ढांचे को मजबूत बनाने पर दिया जोर

What is Artificial Intelligence

What is Artificial Intelligence: केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि सरकार सुशासन के लिए कृत्रिम बौद्धिकता (Artificial Intelligence) का उपयोग करेगी और नागरिकों की गोपनियता और डाटा के स्‍वामित्‍व के लिए उचित विनियमन और सुधारात्‍मक कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली. केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि सरकार सुशासन के लिए कृत्रिम बौद्धिकता (Artificial Intelligence) का उपयोग करेगी और नागरिकों की गोपनियता और डाटा के स्‍वामित्‍व के लिए उचित विनियमन और सुधारात्‍मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका से कहीं ज्यादा डाटा का इस्तेमाल भारत करता है। ऐसे में इस दुनिया में डाटा का उपयोग करने के लिए कानून प्रणाली और नियामक ढांचे को मजबूत बनाना होगा, जिसमें भारत काम कर रहा है।

 

AI को बताया आज के दौर की जरूरत 

 उन्‍होंने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) आज की टेक्नोलॉजी है। उन्होंने कहा कि जिसे इस बारे में महारत हासिल होगी, वही दुनिया पर राज करेगा। इस तरह सुरेश प्रभू ने भारतीयों को दुनिया पर राज करने का फॉर्मूला दे दिया। प्रभू के मुताबिक हर देश AI रणनीति विकसित कर रहा है। भारत भी अच्‍छे उद्देश्‍य के लिए AI के उपयोग के लिए रणनीति विकसित करने के बारे में कार्य कर रहा है। उनका यह बयान दिल्ली में 18 से 19 फरवरी तक आयोजित दो दिवसीय वार्ता के दौरान आया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन