Home » Industry » IT-Telecomwhich type of product are going to launch in Apple Launch Event

Apple Launch Event का काउंटडाउन शुरू, लॉन्च हो सकते हैं 3 नए iPhone

Apple Watch और iPad का भी नया वर्जन लॉन्च किया जाने की संभावना

which type of product are going to launch in Apple Launch Event

नई दिल्ली। दुनिया भर में अपनी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के लिए मशहूर एप्पल एक बार फिर से अपने प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है। ग्लोबल मीडिया में चल रही खबरों के मुताबित, आज होने वाले इस लॉन्च प्रोग्राम में कंपनी एक साथ 3 नए फोन लॉन्च करने जा रही है।  भारतीय समयानुसार, यह इवेंट रात 10:30 पर शुरू होगा। इस हिसाब से देखें तो इवेंट की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 

 

डुअल सिम वाला फोन हो सकता है लॉन्च 
सूत्रों के मुताबिक, कंपनी पहली बार दो सिम वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जो 3 फोन लॉन्च होंगे, वो अलग फीचर और कन्फिगरेशन वाले हो सकते हैं। बता दें कि एप्पल के कस्टमर काफी लंबे समय से डुअल सिम स्लॉट वाले iPhones की उम्मीद लगाए बैठे थे। हालांकि कंपनी डुअल सिम के साथ एक ही फोन लॉन्च कर सकती है। इसके बाद डुअल सिम कार्ड स्लॉट वाले फोन की लोकप्रियता को देखते हुए Apple इसे भारत में भी उतारने के बारे में सोच सकती है। 

 

iPhones  के 3 माॅडल हो सकते हैं लॉन्च् 

Apple के आज होने वाले इवेंट में तीन नए iPhones के लॉन्च किए जाने की संभावना है। कंपनी जो तीन फोन लॉन्च करेगी उनके नाम iPhone XS, iPhone XS Max हो सकते हैं।अलावा Apple Watch Series 4 smartwatch भी लॉन्च हो सकती है।  Apple के इस इवेंट में नए iPad Pro (2018) के लॉन्च किए जाने की भी संभावना है। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग iPhone, iPad, iPod पर सफारी के जरिए से देखी जा सकती है। हालांकि इसके लिए iOS 10 या फिर उससे बेहतर वर्जन का होना जरूरी है।


क्या हों सकते हैं iPhone 9, iPhone Xs, iPhone Xs Max के फीचर 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  एप्पल जो फोन लॉन्च करेगी  उनमें एक 6.1 इंच की एलसीडी वेरिएंट वाला iPhone होगा। इसके अलावा अन्य दो मॉडल्स में ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा। अन्य दो ओएलईडी मॉडल्स के iPhones की बात करें तो एक में स्क्रीन 5.8 इंच की होगी। इसे कंपनी iPhone X का सक्सेसर की तरह लॉन्च करेगी। इसके अलावा अन्य में 6.5 इंच की डिस्प्ले हो सकती है। हाल ही में रिपोर्ट्स से सामने आया है कि ओएलईडी डिस्प्ले वाले iPhone को iPhone X और iPhone Xs Max के नाम से जाना जाएगा। वहीं, एलसीडी वेरिएंट वाले iPhone को iPhone 9 या फिर iPhone Xr के नाम से जाना जा सकता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट