विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomAirtel introduced lte 900 technology for 4g users

Airtel 4G यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी की इस नई तकनीक से मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों को मिलेगी बड़ी चुनौती

Airtel introduced lte 900 technology for 4g users

Airtel introduced lte 900 technology for 4g users एयरटेल इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में LTE 900 तकनीक पेश की है। इस तकनीक से यूजर्स को इंडोर में फुल नेटवर्क और हाई स्पीड डाटा मिल सकेगा। एयरटेल के इस कदम से करोडों यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी मिलेगी। एयरटेल ने अभी इस तकनीक को कर्नाटक टेलिकॉम सर्किल के लिए उपलब्ध कराया है। आगे चलकर इसे बाकी टेलिकॉम सर्किल के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

नई दिल्ली। एयरटेल इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में LTE 900 तकनीक पेश की है। इस तकनीक से यूजर्स को इंडोर में फुल नेटवर्क और हाई स्पीड डाटा मिल सकेगा। एयरटेल के इस कदम से करोडों यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी मिलेगी। एयरटेल ने अभी इस तकनीक को कर्नाटक टेलिकॉम सर्किल के लिए उपलब्ध कराया है। आगे चलकर इसे बाकी टेलिकॉम सर्किल के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

 यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा


एयरटेल ने दावा किया है कि LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट से यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा। बता दें कि इस तकनीक का फायदा खासतौर पर स्मार्टफोन यूजर्स को मिलेगा। इस तकनीक से यूजर्स को मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, ऑफिस, मॉल और बाकी सभी जगहों पर अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी। 

Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों को मिलेगी बड़ी चुनौती


Airtel का यह LTE 900 नेटवर्क कंपनी के 5G सेवा की शुरुआत से पहले यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी देगा। इसके अलावा Airtel ने ही सबसे पहले MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) तकनीक का इस्तेमाल किया था। जिसे 4.5G भी कहा जाता है। Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों Jio, Vodafone Idea और BSNL को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन