बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomफिटनेस पल ऐप पर हैकर्स का हमला, 15 करोड़ यूजर्स के डाटा चोरी की आशंका

फिटनेस पल ऐप पर हैकर्स का हमला, 15 करोड़ यूजर्स के डाटा चोरी की आशंका

डाटा चोरी मामले में आलोचना झेल रही फेसबुक के बाद अब माय फिटनेस पल ऐप की डाटा चोरी का दावा किया जा रहा है। फोर्ब्‍स के म

After FB another data breach MyFitnessPal app hits

नई दिल्‍ली। डाटा चोरी मामले में आलोचना झेल रही फेसबुक के बाद अब माय फिटनेस पल ऐप की डाटा चोरी का का मामला सामने आया है। फिटनेस ट्रैकर ऐप बनाने वाली कंपनी ने खुद इसकी जानकारी दी है।  कंपनी ने बयान जारी कर डाटा चोरी से जुड़े इस मामले की जानकारी दी है। बयान में यह स्‍पष्‍ट तौर पर स्‍वीकार किया गया है कि ऐप यूजर के अकाउंट का डाटा चुराया गया है। हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया है कि कितने यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। 

 

15 करोड़ अकाउंट हैक होने की आशंका 
हालांकि फोर्ब्‍स की ओर से दावा किया गया है कि करीब 15 करोड़ अकाउंट को हैकर्स ने निशाना बना कर डाटा चोरी की है। इसके मुताबिक 25 मार्च को ऐप बनाने वाली कंपनी को अनधिकृत एक्‍सेस का सामना करना पड़ा था। यह ऐप फिटनेस ट्रैकर है, जो बॉडी की कैलोरी और अन्‍य जरुरी जानकारियां मॉनिटर करता है। 

 

ये जानकारियां हुईं प्रभावित 

इस मामले के बारे में विस्‍तार से बताते हुए कंपनी ने कहा कि जो डाटा प्रभावित हुए हैं उनमें यूजर्स के नाम, ईमेल और हैशड पासवर्ड शामिल हैं। हैशड पासवर्ड उसे कहते हैं जिसे हैकर्स के लिए तोड़ना आसान नहीं होता है। बयान में आगे कहा गया है कि इससे निपटने के लिए सभी जरुरी कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा कंपनी जांच में सहायता के लिए प्रमुख डाटा सिक्‍योरिटी फर्मों के साथ काम कर रहा है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट