Home » Industry » IT-Telecomabove 2 lakh panchayat will be connected to broadband

इंडिया मोबाइल कांग्रेस : मार्च 2019 तक ब्रॉडबैंड से जुड़ेंगी 2.5 लाख ग्राम पंचायत, NTP पॉलिसी जल्‍द

मार्च 2019 तक 2.5 लाख ग्राम पंचायत ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जुड़ जाएंगे।

1 of

नई दिल्‍ली। मार्च 2019 तक 2.5 लाख ग्राम पंचायत ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। यह जानकारी इंडिया मोबाइल कांग्रेस के कटर्न रेजर में रेल एवं संचार राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा ने दी है। उन्‍होंने बताया कि अभी तक 1.5 लाख ग्राम पंचायत ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जुड़ गई हैं। मनोज सिन्‍हा ने कहा कि बाकी 1 लाख ग्राम पंचायत में मार्च 2019 तक ब्रॉडबैंड नेटवर्क की पहुंच हो जाएगी। 

 

एनटीपी पॉलिसी जल्‍द

वहीं मोबाइल कांग्रेस के कटर्न रेजर में टेलिकॉम सेक्रेटरी अरुणा सुंदराजन ने बताया कि सरकार नई टेलिकॉम पॉलिसी (एनटीपी) जल्‍द लाएगी। इस पॉलिसी में सबको ब्रॉडबैंड सर्विस देने पर फोकस होगा। इसके अलावा स्‍टार्टअप को ज्‍यादा से ज्‍यादा बढ़ावा देने पर भी फोकस होगा। उन्‍होंने आगे बताया कि इसबार मोबाइल कांग्रेस में 1000 के करीब ऐप लांच किए जाएंगे।कार्यक्रम में बताया गया कि ऐप ने भारत के जीडीपी में 21 बिलियन डॉलर का योगदान दिया है। 

 

 

5 जी के लिए भारत रहेगा तैयार 

अरुणा सुंदराजन ने बताया कि भारत 5 जी के लिए भारत तैयार रहेगा। उन्‍होंने कहा, हमारा लक्ष्‍य भारत में 2020 तक 5 जी टेक्‍नोलॉजी लाना है। इसके लिए भारत तैयार है। कार्यक्रम के दौरान IMC2018 के ऑफिशियल वेबसाइट को भी लांच किया गया। 

 

 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस अक्‍टूबर में 

बता दें कि इस साल  इंडिया मोबाइल कांग्रेस 25 से 27 अक्‍टूबर तक होगी। इसमें दुनिया के 10 देश शामिल होंगे। इन देशों में बांग्‍लादेश, भूटान, भारत, मयंमार, नेपाल, श्रीलंका और थाइलैंड जैसे देश शामिल हैं। इस बार स्‍टार्टअप पर फोकस किया जाएगा । पिछले साल दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 सितंबर से 29 सितंबर तक इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन हुआ था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट