विज्ञापन
Home » Industry » IT-Telecom1.37 lakh Price Samsung Galaxy Fold's screen broken in two days, reviewer raised questions

रिव्यु / 1.37 लाख रु. कीमत वाले सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन दो ही दिन में टूटी, रिव्यूअर ने उठाए सवाल

लांचिंग से एन वक्त पहले आए इस रिव्यु से मुश्किल में SAMSUNG

1.37 lakh Price Samsung Galaxy Fold's screen broken in two days, reviewer raised questions
  • ब्लूमबर्ग ने अपने रिव्यू में लिखा है, 'इस फोन की स्क्रीन में दिक्कत है। पहले बायीं ओर के डिस्प्ले ने काम करना बंद किया। फिर दांयीं ओर के डिस्प्ले में दिक्कत आई।

नई दिल्ली. दुनिया की दिग्गज कंपनी एप्पल को टक्कर देने वाली दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग अपने एक उत्पाद की वजह से मुश्किल में फंस गई है। कंपनी ने हाल ही में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया है। रिव्यु के लिए कंपनी ने  यह डिवाइस कई मीडिया संस्थानों और टेक एक्सपर्ट के पास रिव्यू के लिए भेजा था। कई रिव्यूअर ने इस फोन की मजबूती पर सवाल उठा दिए हैं।  इनके मुताबिक कुछ ही दिनों के इस्तेमाल में इस फोन की स्क्रीन टूटने लगी। यह स्मार्टफोन 1980 डॉलर (करीब 1.37 लाख रुपए) का है। यह भी तब जबकि इसकी 26 अप्रैल से इसकी बिक्री यानी कॉमर्शियल लॉन्चिंग होनी है। 

दो दिन में फोन ने काम करना बंद किया 

टेक रिव्यूअर मार्क गरमैन ने लिखा, 'गैलेक्सी फोल्ड का जो रिव्यू यूनिट मेरे पास भेजा गया है वह दो दिन के इस्तेमाल में ही पूरी तरह टूट चुका है। अब यह बिल्कुल काम नहीं कर रहा है। यह कहना मुश्किल है कि ऐसा सबके साथ हो रहा है या सिर्फ मेरे साथ हुआ।' ब्लूमबर्ग ने अपने रिव्यू में लिखा है, 'इस फोन की स्क्रीन में दिक्कत है। पहले बायीं ओर के डिस्प्ले ने काम करना बंद किया। फिर दांयीं ओर के डिस्प्ले में दिक्कत आई। आखिरकार फोन ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया।' कई अन्य एक्सपर्ट ने भी इसी तरह का रिव्यू लिखा है। सीएनबीसी के टेक एडिटर कोवाशोव्ड के मुताबिक डिवाइस की बायीं ओर की स्क्रीन ठीक से काम नहीं कर रही है। यह दिक्कत एक दिन के इस्तेमाल के बाद ही शुरू हो गई। द वर्ज के डायटर बोन और लोकप्रिय यूट्यूब रिव्यूअर मार्कस ब्राउनली ने भी गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन में समस्याएं बताईं। 

यह भी पढ़ें : महज तीन साल में इस कंपनी का कारोबार साढ़े तीन गुना और मुनाफे में 32 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी

फोन की स्क्रीन टूट रही है 

कई मामले ऐसे भी बताए जा रहे हैं जिनमें फोन के डिस्प्ले पर दी गई प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म हटाने से फोन की स्क्रीन टूट रही है। मैनुअल में यह दिया गया है कि प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को फोन से रिमूव नहीं करना है। हालांकि, इस मामले को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है। कुछ मामलों में ये डिस्प्ले तब भी टूट रहे हैं जब प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को नहीं हटाया गया है। 

यह भी पढ़ें : उपलब्धि / दुनिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट की बिजली से दिल्ली में दौड़ी मेट्रो ट्रेन, 1200 करोड़ रुपए की होगी बचत

कंपनी का दावा, 2 लाख बार फोल्ड हो सकता है यह स्मार्टफोन 

सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही गैलेक्सी फोल्ड की एक टेस्ट रिपोर्ट जारी की थी। उसमें कहा गया था कि इस डिवाइस को रोबोट की मदद से कई बार फोल्ड-अनफोल्ड कर परखा गया। कंपनी का दावा है कि इस फोन को दो लाख बार फोल्ड-अनफोल्ड किया जा सकता है। इस लिहाज फोन करीब ढाई से तीन साल आराम से चल सकता है। 

यह भी पढ़ें : कंपनी को बेचने के बाद फिर से महज दो रुपए में खरीदा और अब सात दिन में कमा लिए 2268 करोड़ रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन