• Home
  • Msme
  • snapdeal Diwali Sales volumes grew 1.5 times over last year

ई-कॉमर्स /रिटेल दुकानदारों को नहीं मिल रही ग्राहकी, ऑनलाइन पोर्टल को मिल रहे दोगुने ऑर्डर

  • ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील का दावा- दिवाली सेल के दौरान 120 से अधिक शहरों से दोगुना ऑर्डर्स मिले
  • पिछले साल की तुलना में 1.5 गुना की बढ़ोतरी, पहली बार खरीददारी करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या दोगुना हुई्

Moneybhaskar.com

Oct 07,2019 07:35:17 PM IST

नई दिल्ली. देश में खुदरा व्यापारियों को ग्राहकी नहीं मिल रही है, लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स को बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिल रहे हैं। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन ट्रेडर्स का कहना है कि दिल्ली के सभी बाजारों में बेहद निराशा का माहौल है। त्योहारी बिक्री की कोई गहमा-गहमी नहीं है और त्योहारों के होते हुए भी सभी प्रमुख खुदरा एवं थोक बाजार पूरी तरह सुनसान पड़े हैं। वहीं देश के वैल्यू फोकस्ड ऑनलाइन मार्केटप्लेस स्नैपडील का कहना है कि 2019 की पहली दिवाली सेल में रिकॉर्ड संख्या में ऑर्डर्स मिले। पिछली दिवाली की तुलना में इस सेल में 52 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है। स्नैपडील की दूसरी ‘स्नैप दिवाली’ सेल 11 अक्टूबर को लाइव होगी और 13 अक्टूबर 2019 तक चलेगी।

छोटे शहर बने नए हॉटस्पॉट

कंपनी का कहना है कि प्लेटफाॅर्म पर पहली बार आने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या पिछली दिवाली की तुलना में दोगुना से भी अधिक हो गई है। स्नैपडील पर मिलने वाले हर दस में से 9 ऑर्डर भारत के छोटे शहरों से प्राप्त हुए हैं। स्नैपडील के अनुसार देश भर में छोटे शहरों से मिलने वाले ऑर्डर्स की संख्या बढ़ी है। हालांकि नागपुर, सूरत, विजयवाड़ा, चण्डीगढ़, पणजी, जमशेदपुर, शिमला और गुवाहाटी जैसे शहर भारत के नए-ई-काॅमर्स हाॅटस्पाॅट्स के रूप में उभरे हैं, पिछले साल की तुलना में इन शहरों से मिलने वाले ऑर्डर्स की संख्या चार गुना बढ़ गई है। जयपुरी बैडशीट्स सबसे ज्यादा बिकने वाला एकमात्र आयटम रही, जिसके ऑर्डर्स देश केा 180 से अधिक शहरों से किए गए।

120 से ज्यादा शहरों से मिले ऑर्डर

देश भर में 120 से अधिक शहरों और नगरों ने पिछली दिवाली सेल्स की तुलना में कम से कम 2 गुना वृद्धि दर्ज की है। इनमें सतारा, आनंद, भरूच और पाली (पश्चिम भारत), मलेरकोटला, रूड़की, झांसी और हरिद्वार (उत्तरी भारत),हज़ारीबाग, रानीगंज और पारादीप (पूर्वी भारत), तेजपुर, इटानगर और मजूली (उत्तर-पूर्वी भारत) और खम्माम, हसन, मिरयालागुड़ा और भीमावरम (दक्षिणी भारत) शामिल हैं।


X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.