Home » Industry » E-Commerceपेटीएम का पेमेंट बैंक लॉन्‍च - Paytm launches its payment bank

पेटीएम ने लॉन्‍च किया पेमेंट बैंक, 20 हजार करोड़ के निवेश की प्‍लानिंग

डिजिटल पेमेंट सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी पेटीएम ने अपने कारोबार का विस्‍तार करेगी।

1 of

 

नई दिल्‍ली. मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटिएम ने अपना पेमेंट बैंक लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस मौके पर कहा कि वह आने वाले वक्‍त मेें अपने कारोबार का विस्‍तार करेगी। इसके लिए कंपनी ने 20,000 करोड़ रुपए के  निवेश की योजना बनाई है। पेटीएम डिजिटल भुगतान के साथ साथ फाइनेंशियल सर्विसेज और ई-कॉमर्स सेक्‍टर में अपना विस्तार करने जा रहा है। 

 

अभी हम निवेश के दौर में 


पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा, ‘पिछले दो साल और अगले तीन साल के दौरान हम 18,000 से 20,000 करोड़ रुपए का निवेश कर चुके होंगे। हम इस समय मुनाफे की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि अभी भी हम निवेश के दौर में ही हैं।' विजय शर्मा यहां पेटीएम पेमेंट बैंक के इनोगरेशन के मौके पर बोल रहे थे। नोटबंदी के बाद पेटीएम के कारोबार में जबरदस्‍त उछाल आया है। पेटीएम के 28 करोड़ रजिस्‍टर्ड यूजर हैं जिसमें से 1 करोड़ 80 लाख पेटीएम की वॉलेट सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। 

 

सालाना 80,000 करोड़ ट्रांजेक्‍शन 

 

पेटीएम मोबाइल वॉलेट, रिचार्ज और बिल पेमेंट सर्विस , ई-कामर्स (पेटीएम मॉल) और टिकटिंग सर्विसेज चलातीं हैं। शर्मा ने कहा कि पेटीएम के पेमेंट सॉल्‍यूशन  प्‍लेटफॉर्म पर सालाना 80,000 करोड़ रुपए की करीब 250 करोड़ ट्रांजेक्‍शन किए जाते हैं। शर्मा ने कहा, ‘उम्मीद है कि इस फाइनेंशियल ईयर के अंत तक यह आंकड़ा बढ़कर एक लाख करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा। हमारे प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले कारोबारियों की संख्या कुछ ही महीने में 60 लाख तक पहुंच जाएगी।'

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट