Home »Industry »E-Commerce» Paytm Is Believed To Be In Discussions With SoftBank To Raise Over USD 1 Billion

सॉफ्टबैंक से 6600 करोड़ रुपए जुटाने पर बातचीत कर रही है Paytm

सॉफ्टबैंक से 6600 करोड़ रुपए जुटाने पर बातचीत कर रही है Paytm
 
नई दि‍ल्‍ली। फि‍नटेक कंपनी पेटीएम जापान की इन्‍वेस्‍टमेंट फर्म सॉफ्टबैंक से 100 करोड़ से ज्‍यादा डॉलर की फंडिंग जुटाने पर बातचीत कर रही है। माना जा रहा है कि‍ अगर डील सफल होती है तो पेटीएम की वैल्‍यूएशन 7 अरब डॉलर से ज्‍यादा हो जाएगी जोकि‍ वर्तमान में 5 अरब डॉलर है। इस पर पेटीएम और सॉफ्टबैंक ने दोनों ने टि‍प्‍पणी देने से इनकार कि‍या है।
 
जल्‍द हो सकता है स्‍नैपडील को बेचना का ऐलान
 
मजे की बात यह है कि‍ अलीबाबा का शुरुआती इन्‍वेस्‍टर सॉफ्टबैंक ही है। यह बातें ऐसे वक्‍त पर सामने आ रही है जब सॉफ्टबैंक ई-कॉमर्स कंपनी स्‍नैपडील को बेचने की योजना पर काम रही है। यह भी माना जा रहा है कि‍ इसे लेकर अगले कुछ हफ्तों में ऐलान कि‍या जा सकता है।
 
स्‍नैपडील में सॉफ्टबैंक सबसे बड़ा शेयरहोल्‍डर है। स्‍नैपडील को अमेजन इंडि‍या और फ्लि‍पकार्ट के साथ कड़ी टक्‍कर मि‍ल रही है। एक सोर्स ने कहा कि‍ पेटीएम सॉफ्टबैंक के साथ ट्रांजैक्‍शन के तहत स्‍नैपडील की पेमेंट कंपनी फ्रीचार्ज को खरीद सकता है।  
 
फंडिंग से पेटीएम का होगा वि‍स्‍तार
 
फंडिंग से पेटीएम को तेजी से वि‍स्‍तार करने में मदद मि‍लेगी क्‍योंकि‍ कंपनी अपनी पेमेंट्स बैंक सर्वि‍स को लॉन्‍च करने जा रही है। पेटीएम पहली से ही मोबाइल वॉलेट और ई-कॉमर्स सर्वि‍सेज को चला रही है।
 
भारत में 10 अरब डॉलर इन्‍वेस्‍ट करेगी सॉफ्टबैंक
 
पि‍छले साल सरकार की ओर से नोटबंदी का ऐलान करने के बाद पेटीएम के ट्रांजैक्‍शन में कई गुना की ग्रोथ देखने को मि‍ली है। सॉफ्टबैंक, भारतीय बाजार में 10 अरब डॉलर से ज्‍यादा का इन्‍वेस्‍टमेंट करने के लि‍ए प्रति‍बध है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY