विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceNow you will be able to book flight tickets from Amazon, tickets will not be charged on cancellation

नई सेवा / अब अमेजन से बुक हो सकेंगे फ्लाइट के टिकट, कैंसिलेशन पर नहीं लगेगा अतिरिक्त चार्ज

मनी ट्रांसफर, यूटिलिटी बिल भुगतान, मोबाइल रिचार्ज जैसी सभी सेवाओं के लिए अमेजन पे का हो सकेगा उपयोग

Now you will be able to book flight tickets from Amazon, tickets will not be charged on cancellation

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे रईस शख्स जेफ बेजोस की कंपनी अमेजन ने ऑनलाइन शॉपिंग के बाद दूसरी सेवाओं में विस्तार शुरू कर दिया है। अब दिग्गज ई कामर्स कंपनी अमेजन के जरिए लोग फ्लाइट के टिकट भी बुक कर सकते हैं। हालांकि फ्लाइट घरेलू यानी सिर्फ देश में उड़ान भरने वाली होनी चाहिए। इसके अलावा मनी ट्रांसफर,  यूटिलिटी बिल भुगतान व मोबाइल रिचार्ज आदि भी अमेजन पे के जरिए संभव है। शनिवार को कंपनी ने इस सेवा का ऐलान किया है।  

 

क्लियर ट्रिप के साथ की भागीदारी 

 

अमेजन ने सेवा शुरू करने के लिए ऑनलाइन यात्रा और हॉलीडे पैकेज का संचालन करने वाली Cleartrip कंपनी के साथ भागीदारी की है। अमेजन पे के निदेशक शारिक प्लास्टिकवाला ने एक बयान में कहा वे  क्लियरट्रिप के साथ साझेदारी कर  बेहद उत्साहित हैं। कंपनी अनुभवों में उन्हें अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के अपने जुनून को पूरा करने में मदद मिलेगी। 

यह भी पढ़ें :पेट्रोल पंप की तरह आप भी खोल सकते हैं चार्जिंग स्टेशन, पैनासॉनिक ने दिया ऑफर

 

टिकट रद्द करने पर नहीं लगेगा जुर्माना 

 

अमेजन ने कहा कि ग्राहकों द्वारा टिकट रद्द करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। हालांकि यदि  एयरलाइन  कंपनी टिकट रद्द करने पर जुर्माना लगाती है तो इसका भुगतान ग्राहक को करना होगा। ग्राहक अमेजन मोबाइल ऐप और वेबसाइट पर अमेजन पे पेज पर फ्लाइट आइकन के जरिए यह सुविधा पा सकते हैं। प्लास्टिकवाला ने कहा कि वे घरेलू उड़ान बुकिंग की सेवा शुरू करने पर  खुश हैं। इससे ग्राहक अपने अमेजन ऐप के साथ और प्राइम सदस्य अपनी सदस्यता पर ज्यादा लाभ ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : ई सरकार बनते ही देश की दूसरी बुलेट ट्रेन के लिए शुरू होगा काम, चेन्नई-कन्याकुमारी का रूट का हुआ सर्वे

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन