Home » Industry » E-CommerceFlipkart will launch itself from the mixer to the smartphone, starting November 15

मि‍क्‍सर से लेकर स्‍मार्टफोन तक खुद बनाएगा फ्लि‍पकार्ट, 15 नवंबर से होगी शुरुआत

फ्लिपकार्ट जल्‍द ही अपना स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. फ्लिपकार्ट जल्‍द ही अपना स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी की प्‍लानि‍ंग सि‍र्फ स्‍मार्टफोन बनाने तक नहीं है। कंपनी अब  मि‍क्‍सर से लेकर स्‍मार्टफोन तक कई इलेक्‍ट्रॉनि‍क्‍स आइटम बाजार भी खुद बनाने की तैयारी में है। बता दें कि‍, अभी तक कंपनी सि‍र्फ दूसरी कंपनि‍यों के प्राेडक्‍ट बेचती थी। लेकि‍न अब जल्‍द ही फ्लिपकार्ट यह सामान खुद ही बनाएगी और बेचेगी भी। moneybhaskar.com बता रहा है कि‍ फ्लिपकार्ट कौन-कौन से प्रोडक्‍ट बनाएगी :  
 
आगे पढ़ें : क्‍या क्‍या बनाएगा फ्लिपकार्ट 
स्‍मार्टफोन 
 
फ्लिपकार्ट 15 नवंबर को Billion Capture+ के नाम से पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। फ्लिपकार्ट की सेल्स का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन्स से आता है। ऐसे में कंपनी ने खुद ही इस डोमेन में उतरने की प्‍लानि‍ंग की है। 
मि‍क्‍सर, ग्रेंडर और कुकवेयर  
 
अभी फ्लि‍पकार्ट Prestige और hawkins जैसे ब्रांड के अलावा कई और कंपनि‍यों के जूसर, मि‍क्‍सर और कुकवेयर आइटम्‍स बेचता है। लेकि‍न अपनी नई प्‍लानि‍ंग के तहत फ्लि‍पकार्ट जल्‍द ही अपने नि‍जी ब्रांड Billion के साथ मि‍लकर इन प्रोडक्‍ट की मैन्‍यूफैक्‍चरि‍ंग भी करेगा। 
टी-शर्ट
 
फ्लि‍पकार्ट ने अपने शुरुआत कि‍ताब बेचने से की थी। इसके बाद जब आइडि‍या चल नि‍कला तो कंपनी ने प्रोडक्‍ट बढ़ाए और आज लगभग जरूरत की हर चीज आपको इस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मि‍ल जाएगी। यहां सभी ब्रांड के कपड़े भी मि‍लते हैं। ऐसे में अब कंपनी का प्‍लान है कि‍ वह टी-शर्ट मैन्‍युफैक्‍चरि‍ंग भी करेगी और इन्‍हें अपनी साइट पर बेचेगी भी।  
बैकपैक 
 
ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लि‍पकार्ट पर आपको लगभग हर बड़ी कंपनी के बैग मि‍ल जाएंगी। स्‍कूल जाना हो या ऑफि‍स लोग तुरंत बैग खरीद लेते हैं। लेकि‍न अब कंपनी खुद बैग बनाएगी और उन्‍हें बेचेगी। ऐसे में लोगों को ये भी नहीं सोचना पड़ेगा कि‍ यह ऑरि‍जनल है या डुप्‍लीकेट। क्‍योंकि‍ अपने बनाए बैग बेचने के चलते कंपनी पर लोगों का वि‍श्‍वास बढ़ेगा। 
प्रेस 
 
Philips और Usha जैसी कई कंपनि‍यों के इलेक्‍ट्रॉनि‍क आइटम फ्लि‍पकार्ट पर मि‍लते हैं। ऐसे में फ्लि‍पकार्ट अब खुद electric irons का प्रोडक्‍शन शुरू करने की तैयारी में है। इसे कंपनी अपनी ई-कॉमर्स साइट पर ही बेचेगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट