Home »Industry »E-Commerce» Amazon Sets Up 7 New Warehouses India

अमेजन बनाएगा 7 नए वेयरहाउस, 1,200 लोगों की करेगा हायरिंग

अमेजन बनाएगा 7 नए वेयरहाउस, 1,200 लोगों की करेगा हायरिंग
नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया 7 नए वेयरहाउस (फूलफिलमेंट सेंटर (एफसी) ) बनाएगा। इन वेयर हाउस के जरिए कंपनी बड़े एप्लायंस, फर्नीचर केटेगरी को केटर करेगा। फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनी से मिल रहे कंपिटिशन को देखते हुए अमेजन अपनी प्रोडक्ट डिलीवरी को बेहतर करना चाहता है। इसके अलावा अमेजन 1,200 लोगों को हायर करेगा।
 
कंपनी करेगी 5 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट
 
 
अमेजन के 27 वेयरहाउस हैं। अमेजन के वाइज प्रेजिडेंट कस्टमर (इंडिया) अखिल सक्सेना ने कहा कि इन नए वेयरहाउस के लिए अलग से इंफ्रास्ट्रक्टर बनाया जाएगा। साथ ही 33 नए डिलीवरी स्टेशन बनाए जाएंगे। कंपनी 5 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट इंडियन मार्केट में करेगा। फर्नीचर वेयर हाउस भी बनाएगी, ताकि इनकी डिलीवरी जल्द और सही तरीके से दी जा सके। इससे अमेजन 150 शहरों को केटर कर पाएगा।
 
बढ़ते कंपिटिशन को देखते हुए जल्द डिलीवरी पर फोकस
 
फ्लिपकार्ट और स्नैपडील से मिल रहे कंपिटिशन को देखते हुए अमेजन प्रोडक्ट की डिलीवरी में तेजी लाना चाहती है। कंपनी के मुताबिक बड़े एप्लायंस सेगमेंट में बीते एक साल में 200 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है। बड़े एप्लायंस में एसी, एयर कूलर, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और टीवी आदि शामिल है। इसी सेगमेंट को ध्यान में रखकर कंपनी नए वेयरहाउस पर फोकस कर रही है। ये सात एफसी बड़े एप्लायंस, फर्नीचर केटेगरी को केटर करेंगे। साथ ही मुंबई और गुड़गांव के दो सेंटर इस केटेगरी को केटर करेंगे।एफसी वह जगह होती है जहां सेलर अपने स्टॉक को रखते हैं।
ये एफसी कर्नाटक, हरियाणा, तेंलगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश में खोले जाएंगे। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY