बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceइस देश में जब वाइफ करती हैंं शॉपि‍ंग, तो पति‍ करते हैं ये काम

इस देश में जब वाइफ करती हैंं शॉपि‍ंग, तो पति‍ करते हैं ये काम

चाइनीज मॉल में एक नई चीज देखने को मि‍ल रही है। जि‍सका नाम है हसबैंड नर्सरी।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. चीन के शंघाई में एक नया मॉल खुला है। मॉल खुलना आजकल कोई बड़ी बात नहीं, लेकि‍न इस चाइनीज मॉल में एक नई चीज देखने को मि‍ल रही है। जि‍सका नाम है हसबैंड नर्सरी चाइना सेंट्रल टेलिविजन के मुताबिक यह नर्सरी पत्नियों गर्लफ्रेंड के खरीदारी में बिजी रहने के दौरान बोरिंग फील कर रहे पतियों और बॉयफ्रेंड को हैंगआउट का मौका देगी। इस नए मॉल के तीसरे फ्लोर पर पतियों के लिए खास यह नर्सरी चर्चा का विषय बनी हुई है। 
आगे पढ़ें : क्‍या-क्‍या सुवि‍धा है नर्सरी में   

क्‍या-क्‍या है इस हसबैंड नर्सरी में 
 
एक खबर के मुताबि‍क इस नर्सरी में पुरुषों को फुर्सत का पल बिताने और रिलैक्स होने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। जैसे यहां रीडिंग एरिया है जिसमें रखी मैगजीन्स को पढ़कर वक्त बिताया जा सकता है। इसके अलावा यहां टेलिविजन भी लगा हुआ है। 
मॉल को क्‍या है फायदा 
 
हालांकि‍ इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि‍ इस नर्सरी में चार्ज लि‍या जाएगा या नहीं। लेकि‍न यहां लगी मसाज चेयर को देखकर लगता है कि‍ इसके लि‍ए मॉल जरूर कुछ चार्ज करता होगा। इसके अलावा यहां खाना पीना भी फ्री नहीं होगा। ऐसे में जब पत्‍नी शॉपि‍ंग करेगी तो पति‍ यहां मसाज चेयर पर रि‍लेक्‍स कर सकते हैं। 
चीन में पुरुष करते हैं ज्‍यादा शॉपि‍ंग 
 
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस ओर इशारा भी किया है। इसमें मई 2016 में हुए एक सर्वे का हवाला दिया गया है। सर्वे के मुताबिक चीन के पुरुष महिलाओं की तुलना में इंटरनेट शॉपिंग में ज्यादा पैसे उड़ाते हैं, जबकि महिलाएं रोजमर्रा की जरूरत वाले सामान खरीदती हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट