बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceदिवाली पर गूगल करेगा धमाका, बिना पैसे के कर सकेंगे 15,000 दुकानदारों से खरीदारी

दिवाली पर गूगल करेगा धमाका, बिना पैसे के कर सकेंगे 15,000 दुकानदारों से खरीदारी

खरीदारी के लिए आपको तुरंत ऑनलाइन लोन गूगल मुहैया करा देगी।

this diwali shop withouth money with google

नई दिल्ली।  इस साल की दीपावली पर गूगल का बड़ा धमाका होने जा रहा है। बिना पैसे के आप गूगल के प्लेटफॉर्म पर 15,000 विक्रेताओं से ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे। खरीदारी के लिए आपको तुरंत ऑनलाइन लोन गूगल मुहैया करा देगी। हाल ही में गूगल ने अपने डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म का नाम गूगल पे रखा है जिसके माध्यम से दीपावली के दौरान बिना किसी झंझट के आप लोन लेकर खरीदारी कर सकेंगे। गूगल के इस प्लेटफॉर्म पर उबर, बुकमाईशो जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां भी लोन देंगी।

 

आपके बैंक अकाउंट ट्रांजेक्शन से तय होगी आपके लोन की राशि

गूगल के डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म से लोन देने का काम एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, फेडरल व कोटक महिंद्रा जैसे बैंक करेंगे। गूगल लोन लेने के इच्छुक ग्राहकों के ट्रांजेक्शन रिकार्ड को देखते हुए यह तय करेगी कि वह ग्राहक कितना लोन ले सकता है। लोन की राशि उस ग्राहक के अकाउंट में चली जाएगी। आसान किस्त (ईएमआई) में लोन का भुगतान करना होगा।

 

बिक्री के लिए 15,000 विक्रेताओं का चयन

गूगल ने दीपावली के दौरान सेल धमाका करने के लिए 15,000 ई-दुकानदारों का चयन कर लिया है। इस काम के लिए गूगल टीम की तरफ से विभिन्न जगहों पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। गूगल ने ग्रामीण इलाके के लोगों को ऑनलाइन खरीदारी सिखाने के लिए ट्रेनर भी नियुक्त किया है। गूगल को सबसे बड़ा फायदा यह है कि गूगल तेज अब गूगल पे ऐप का इस्तेमाल पहले से 5 करोड़ से अधिक लोग कर रहे हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने वालों को दीपावली के दौरान गूगल के प्लेटफॉर्म से खरीदारी के लिए आसानी से लोन मिल जाएंगे। भारत में ई-कॉमर्स कंपनियों का कारोबार 40 अरब डॉलर को पार कर चुका है। अगले दो साल में यह कारोबार 100 अरब डॉलर को पार कर जाएगा।

 

यह भी पढ़ें, जानिए पेट्रोल पंप खोलने का प्रॉसेस, 3 साल में 25 हजार पंप खोलने जा रही इंडियन ऑयल

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट