बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceटेक महिंद्रा ने 5जी पर लगाया बड़ा दांव, बेंगलुरु में लैब तैयार

टेक महिंद्रा ने 5जी पर लगाया बड़ा दांव, बेंगलुरु में लैब तैयार

टेक महिंद्रा ने अमेरिका की चि‍पमेकर कंपनी इंटेल के साथ मिलकर बेंगलुरु में एक प्रयोगशाला की स्थापना की है।

Tech Mahindra bets big on 5G, set lab in bangluru
नई दि‍ल्‍ली. टेक महिंद्रा ने अमेरिका की चि‍पमेकर कंपनी इंटेल के साथ मिलकर बेंगलुरु में एक प्रयोगशाला की स्थापना की है। आईटी कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस लैब में 2019 तक 5जी सेवाओं की तैयारी की जाएगी। अधि‍कारी ने यह भी कहा कि‍ दूरसंचार विभाग (डीओटी) की ओर से जून 2018 तक 5जी सेवाओं के लिए रोड मैप को तैयार कर लेने की उम्‍मीद है। 
 
टेक महिंद्रा के सीईओ और प्रबंध निदेशक सी. पी. गुरनानी ने कहा कि कंपनी पहले से ही उभरती हुई प्रौद्योगिकियों के लि‍‍‍ए अपने 30,000 कर्मचारि‍यों को फि‍र से ट्रेनि‍ंग दे चुकी है। वहीं, बाकी बचे 75,000 कर्मचारि‍यों को भी इस साल के अंत तक फि‍र से ट्रेनि‍ंग दे दी जाएगी। 
 
उन्‍होंने कहा कि‍ हमने बेंगलुरु में इंटेल के साथ एक प्रयोगशाला की स्थापना की है। इसके अलावा हम अन्य कंपनियों के साथ भी लैब स्‍थापि‍त कर रहे हैं। क्‍योंकि‍ आप आप समुद्र तट पर अभ्यास करके तैराकी नहीं सीखते हैं। ऐसे में हम सॉफ्टवेयर कंपनि‍यों के साथ मि‍लकर नेटवर्क पर काम कर रहे हैं। 
 
गुरनानी ने पीटीआई को बताया कि‍ हम 5जी के लि‍ए पूरी तरह तैयार हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि‍ बर्सि‍लोना में सोमवार से शुरू हो रहे मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में टेक महि‍ंद्रा की ओर से बड़ा डेलि‍गेशन हि‍स्‍सा ले रहा है। जहां इस बात पर गहन चर्चा होगी कि‍ 5जी कब लॉन्‍च हो रहा है।  
 
टेक महि‍ंद्रा के सीईओ ने हालांकि‍ विशिष्ट भर्ती योजनाओं का खुलासा नहीं कि‍या। लेकि‍न उन्‍होंने कहा कि‍ आईटी उद्योग नौकरी देने के मामले में 4 फीसदी की बढ़ोतरी देख सकता है। वहीं, आईटी सेक्‍टर में अगले 2 साल में 8 फीसदी की ग्रोथ हो सकती है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट