बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceसॉफ्टबैंक कर सकता है Paytm Mall में 3000 करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट

सॉफ्टबैंक कर सकता है Paytm Mall में 3000 करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट

सॉफ्टबैंक की ओर से पेटीएम मॉल में 3,000 करोड़ रुपए के नए राउंड की फंडिंग की बातचीत चल रही है।

SoftBank in talks with Paytm Mall for more inestment

नई दि‍ल्‍ली। जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक की ओर से पेटीएम मॉल में 3,000 करोड़ रुपए के नए राउंड की फंडिंग की बातचीत चल रही है। यह फंडिंग फ्लि‍पकार्ट और अमेजन को टक्‍कर देने के लि‍ए होगी। पेटीएम मॉल में अलीबाबा और उसकी पेमेंट कंपनी एंट फाइनेंशि‍यल की हि‍स्‍सेदारी सबसे ज्‍यादा है। पेटीएम मॉल की वैल्‍यू करीब 2 अरब डॉलर (करीब 13 हजार करोड़ रुपए) मानी जा रही है और कंपनी को इसी वैल्‍यू पर फंडिंग दी जा सकती है। 

 

पेटीएम दूसरे इन्‍वेस्‍टर्स से भी कर रही है बात

 

कंपनी कई दूसरे इन्‍वेस्‍टर्स जैसे सिंगापुर की टीमसेक होल्‍डिंग और चीन की प्रि‍मावेरा कैपि‍टल ग्रुप से 1,000 करोड़ रुपए जुटाने के लि‍ए बातचीत कर रही है। कंपनी खुद को भारत के ऑनलाइन रि‍टेल मार्केट में टॉप पॉजि‍शन पर देखना चाहती है। 

 

सॉफ्टबैंक के साथ इस महीने पूरी हो सकती है डील

 

सूत्रों के मुताबि‍क, सॉफ्टबैंक के साथ इसी महीने के अंत तक डील पूरी हो सकती है, जि‍सके बाद कंपनी और फंड जुटाने का काम रहेगी। अगर यह डील पूरी हो जाती है तो सॉफ्टबैंक का यह ऑनलाइन रि‍टेल मार्केट में तीसरा दांव होगा। इससे पहले 2014 में सॉफ्टबैंक ने स्‍नैपडील में और 2017 में फ्लि‍पकार्ट में इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था। 

 

माना जा रहा है कि‍ अलीबाबा के साथ SAIF पार्टनर्स भी इस राउंड में हि‍स्‍सा ले सकते हैं। दोनों ने एक साल पहले पेटीएम मॉल में 20 करोड़ डॉलर का इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था। इस राउंड के बाद अलीबाबा और एंट फाइनेंशि‍यल की ज्‍वाइंट होल्‍डिंग 55 फीसदी से ज्‍यादा हो गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट