Home » Industry » E-Commercereliance jio to connect schools and colleges in uttarakhand with high speed internet

उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि में बदलेगी JIO, 2 हजार स्कूलों को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ने का प्लान

रिलायंस Jio आने वाले दो साल में उत्तराखंड के 2,385 स्कूलों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

reliance jio to connect schools and colleges in uttarakhand with high speed internet

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस Jio आने वाले दो साल में उत्तराखंड के 2,385 स्कूलों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इससे राज्य डिजिटल देवभूमि के रूप में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने हाल में उत्तराखंड में हुई इन्वेस्टर्स समिट के दौरान ये बातें कहीं। मुकेश अंबानी की Jio राज्य में पहले ही 4 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है। 

 

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो पर्यावरण की रक्षा करने वाले उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए वह स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और सरकारी सेवाओं की आपूर्ति में भी सुधार करेंगे।

 

अंबानी ने कहा कि जियो 'डिजिटल उत्तराखंड' के लिए प्रतिबद्ध है, जहां हर नागरिक के पास सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाली डिजिटल कनेक्टिविटी और सेवाएं होंगी। अंबानी ने समिट में कहा कि इससे रोजगार पाने में भी लोगों को काफी मदद मिलेगी और आय के नए अवसर खुलेंगे।

 

उन्होंने कहा, ‘हमारी दो साल के अंदर दो हजार से अधिक सरकारी स्कूलों और 200 से अधिक सरकारी महाविद्यालयों को इंटरनेट से जोड़ने की योजना है। उनकी कंपनी राज्य में सबसे अधिक निवेश करने वाली कंपनियों में से एक है। कंपनी ने पिछले कुछ सालों में चार हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है और बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर दिए हैं।’ 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट