Home » Industry » E-CommerceMoney transfer without internet download this app now

बि‍ना इंटरनेट कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर, अभी डाउनलोड करें ये ऐप

Hike ने एक प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कि‍या है। इसकी खास बात यह है कि‍ बि‍ना इंटरनेट के न्‍यूज पढ़ने के अलावा कई काम कर सकते हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली. Hike ने कुछ दि‍न पहले एक प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कि‍या है। इसकी सबसे खास बात यह है कि‍ इसके जरि‍ए आप बि‍ना इंटरनेट के खबरें पढ़ सकते हैं और मैच का स्‍कोर भी देख सकते हैं। इसके अलावा ई वॉलेट के जरि‍ए आप बि‍ना इंटरनेट के ही पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं। वहीं, फोन रीचार्ज और इंटरनेट से जुड़ी कई अन्य सेवाओं का फायदा भी आपको बि‍ना डाटा ऑन कि‍ए ही मि‍ल जाएगा। इसका नाम है हाइक टोटल। हाइक टोटल अभी चुनिंदा एंड्रॉयड स्मार्टफोन का हिस्सा है और इसे इस्तेमाल करने के लिए कम से कम 1 रुपए का भुगतान करना होगा। कंपनी की ओर से कहा गया है कि‍ इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को ऑनलाइन लाना है।'' कंपनी का दावा है कि वह यूएसएसडी-आधारित तकनीक के जरिए वह फोन को बिना इंटरनेट के डाटा ट्रांसफर करने में सक्षम बनाएगी।
 
कौन-कौन सी सुवि‍धाएं बि‍ना इंटरनेट के मि‍लेंगी 
 
हाइक टोटल का लाभ लेने के लि‍ए यूजर को फोन नंबर से लॉग इन करना होगा। हाइक टोटल में आप मैसेजिंग, खबरें, ज्योतिष, फोन रीचार्ज और मनी ट्रांसफर जैसी सेवाओं का लाभ बिना इंटरनेट ऑन कि‍ए ले सकते हैं। इतना ही नहीं, आप इसके जरिए हाइक वॉलेट से पैसे का लेन-देन, क्रिकेट स्कोर और रेलवे की जानकारी भी ले सकेंगे। यूएसएसडी प्रोटोकॉल पर आधारित यह सेवा आपके मोबाइल ऑपरेटर का डेटा इस्तेमाल किए बिना आप तक पहुंचेगी। 
आगे पढ़ें :  कि‍तना आएगा खर्च 

 

यूजर को खर्च करना होगा एक रुपया 
 
हाइक टोटल के यूजर को फोटो और गाना सेंड करने के लि‍ए 1 रुपये में 20 MB डाटा मि‍लेगा। कंपनी का टारगेट है कि‍ इससे यूजर को जरूरत से ज्‍यादा डाटा खरीदने की जरूरत नहीं होगी। 
आगे पढ़ें : सबको ऑनलाइन लाने की कोशि‍श 
पूरे भारत को ऑनलाइन लाने की है कोशि‍श 
 
कंपनी ने इस सुवि‍धा को लॉन्‍च करते हुए कहा था कि‍ हमारी कोशि‍श पूरे भारत को ऑनलाइन लाने की है। ऑनलाइन मतलब डाटा और इसीलिए हमने इसे इतना सरल बना दिया है कि यूजर इसे ऑपरेटिंग सिस्टम से ही मैनेज कर पाएंगे। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट