Home » Industry » E-Commerceformer employees of flipkart can vest 30 percent esops, फ्लि‍पकार्ट के पुराने कर्मचारी बेच सकते हैं 30% ESOPs

फ्लि‍पकार्ट के पुराने कर्मचारी बेच सकते हैं 30% ESOPs, 125-129 डॉलर होगा प्राइस

फ्लि‍पकार्ट मौजूदा और पुराने कर्मचारि‍यों को अपने शेयर बेचने का ऑप्‍शन दि‍या है।

former employees of flipkart can vest 30 percent esops, फ्लि‍पकार्ट के पुराने कर्मचारी बेच सकते हैं 30% ESOPs

नई दि‍ल्‍ली। वॉलमार्ट देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट में 77 फीसदी हि‍स्‍सेदारी खरीदने के करीब है। वॉलमार्ट की ओर से करीब 16 अरब डॉलर में यह हि‍स्‍सेदारी खरीदी जाएगी। डील से पहले फ्लि‍पकार्ट मौजूदा और पुराने कर्मचारि‍यों को उनके शेयर बेचने का ऑप्‍शन दे सकती है। सूत्रों ने कहा कि‍ फ्लि‍पकार्ट मौजूदा और पूर्व कमर्चारि‍यों को अपने नि‍हि‍त ऑप्‍शन का हि‍स्‍सा बेचने की अनुमति‍ दे सकती है। 

 

सूत्रों ने यह भी कहा कि‍ इसका ट्रांजैक्‍शन प्राइस 125 से 129 डॉलर की रेंज में रह सकता है। सूत्रों ने यह भी कहा कि‍ अभी मौजूदा कमर्चारी अपने 50 फीसदी तक स्‍टॉक्‍स बेच सकते हैं, इसके बाद दूसरे और तीसरे साल में 25 फीसदी। 

 

पूर्व कर्मचारि‍यों के पास 30 फीसदी शेयर बेचने का ऑप्‍शन

 

पूर्व कर्मचारी अपने 30 फीसदी ESOPs  को लि‍क्‍वि‍डेट कर सकते हैं। फ्लि‍पकार्ट के स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि‍ कंपनी हमेशा ही अपने कर्मचारि‍यों की ग्रोथ और वेल्‍थ बढ़ाने पर काम करती है और हमेशा इस पर प्रति‍बद्ध रहेगी। गौरतबल है कि‍ बीते साल ही कंपनी से 3,000 से ज्‍यादा पूर्व और मौजूदा कर्मचारि‍यों के 10 करोड़ डॉलर शेयर्स को वापस खरीदा था। यह कंपनी के ESOP रीपर्चेस प्रोग्राम का हि‍स्‍सा है।  

 

वॉलमार्ट खरीदेगी 77 फीसदी हि‍स्‍सेदारी

 

तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स सेक्‍टर में सबसे बडी डील होने जा रही है। बीते सप्‍ताह वॉलमार्ट ने फ्लि‍पकार्ट की 77 फीसदी हि‍स्‍सेदारी खरीदने का ऐलान कि‍या था। इसमें 2 अरब डॉलर की नई इक्‍वि‍टी फंडिंग भी शामि‍ल है जि‍ससे फ्लि‍पकार्ट को अपनी ग्रोथ बढ़ाने और अमेजन से कड़े कॉम्‍पीटि‍शन का मुकाबला करने में मदद मि‍लेगी। अमेजन भी अपने भारतीय ऑपरेशन पर बड़े पैमाने पर इन्‍वेस्‍टमेंट कर रही है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट