Home » Industry » AutoTwenty Two Motors and KYMCO Come Together

जल्द ही '22 kymco' पर कर पाएंगे सवारी

भारतीय कंपनी 22 मोटर्स और पावर स्पोर्टस में अग्रणी ग्लोबल ब्रांड किमको ने भारत में अपनी साझेदारी की घोषणा की है।

1 of

नई दिल्ली: भारतीय कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स (Twenty Two Motors) और पावर स्पोर्टस में अग्रणी ग्लोबल ब्रांड किमको (Kymco) ने भारत में अपनी साझेदारी की घोषणा की है। भारत के साथ साझेदारी के चलते किमको ने भारतीय उपमहाद्वीप में अपने कदम रख दिए हैं। दोनों ही कंपनियां टेक्नोलॉजी और ब्रांड नॉलेज को साथ में साझा करेंगे। इस साझेदारी से दोनों ही कंपनियां दोपहिया वाहन सेक्टर में क्रांति लाने की तैयारी कर रही हैं। दोनों ही कंपनियों का उद्देश्य एक जैसा है हर व्यक्ति के लिए इलेक्ट्रिक वाहन को व्यावहारिक वास्तविकता बनाना। साझेदारी के चलते किमको भारत में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल सॉल्यूशन- आयोनेक्स और आयोनेक्स कमर्शियल भारत में लेकर आएगी। बता दें कि आयोनेक्स एक गेम चेंजिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल सॉल्यूशन है जो ग्राहकों को पर्यावरण फ्रेंडली वाहन खरीदने की बाधाओं से दूर रखता है।

 

ट्वेंटी टू मोटर्स के सह-संस्थापक और CEO प्रवीण खर्ब ने कहा, 'इलेक्ट्रिक वाहन दुनिया का भविष्य हैं। हमारा लक्ष्य सभी भारतीय ग्राहकों को स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल मुहैया कराने के साथ-साथ उपयुक्त सुविधाएं जैसे चार्जिंग स्टेशन और प्रभावी बैटरी उपलब्ध कराना है। किमको के साथ साझेदारी इस क्षेत्र में अगला कदम है। यह साझेदारी भारतीय ऑटो सेक्टर के लिए क्रांतिकारी साबित होगी, क्योंकि किसी ने नहीं सोचा होगा हम ईवी मोबिलिटी के लिए नया ईकोसिस्टम तैयार कर देंगे।' 

 

आगे पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, WagonR से सस्ती होगी Hyundai की नई Santro, लीक हुईं कार की कीमतें

बिना बैटरी के भी 20 किलोमीटर तक सफर कर सकता है 'फ्लो'

 

ट्वेंटी टू मोटरेस के समार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लों में किमको द्वारा डेवलप की गई एडवाांस्ड आयोनेक्स टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की जाएगी। इसकी बैटरी वजन में काफी हल्की , बदलने में आसान, वाटर-प्रूफ और एक घंटे से भी कम में पूरी चार्ज हो जाएगी। नए फ्लो स्कूटर में फिक्स्ड रिजर्व बैटरी भी होगी जो रिमूवेबल बैटरी के साथ फुल चार्ज रहेगी। इस सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यात्री बिना बैटरी के भी 20 किलोमीटर तक सफर कर सकता है। नए फ्लो स्कूटर नई दिल्ली में विशेष रूप से डिजाइन किए जा रहे ट्वेंटी टू किमको एक्सपीरियंस स्टोर में उपलब्ध होंगे। गुरूग्राम, जयपुर, हैदराबाद, पुणे और बेंगलुरू में भी इसके स्टोर खोले जाएंगे। 

 

आगे पढ़ें,

हमारा लक्ष्य भारत के शहरी परिवहन के क्षेत्र में बदलाव लाना: को

 

किमको के चेयरमैन एलेन को ने कहा 'किमको आधुनिक परिवहनों में बदलाव के एक सामाजिक अभियान में है और भारत उसके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है। हमारा विजन, टेक्नोलॉजीकल इनोवेशन और नजरिया सभी चीजें ट्वेंटी टू मोटर्स से मिलता है। हमारा लक्ष्य भारत के शहरी परिवहन के क्षेत्र में बदलाव लाना है।' उन्होंने कहा कि आयोनेक्स ग्रहकों को बिना किसी समझौते के इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने में सक्षम बनाता है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss